ITBP Recruitment 2022 youth apply this post

ITBP Recruitment 2022: ITBP में निकली है बंपर भर्ती, 12वीं पास युवा कर सकते हैं अप्लाई, मिल रही है मोटी सैलरी

ITBP Recruitment 2022 : भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (फार्मासिस्ट) के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 01:31 AM IST, Published Date : October 23, 2022/9:15 pm IST

ITBP Recruitment 2022: भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (फार्मासिस्ट) के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ITBP की आधिकारिक वेबसाइट itbpolice.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 अक्टूबर से शुरू होगी।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.itbpolice.nic।in/ पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक ITBP Recruitment 2022 Notification PDF के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी चेक कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 24 पदों को भरा जाएगा।

रिक्ति विवरण

कुल पदों की संख्या- 24

योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान विषय के साथ कक्षा 12वीं पास होना चाहिए या उम्मीदवारों को केंद्र और राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान से फार्मेसी में डिप्लोमा होना चाहिए।

read more : Indian Idol 13: गोंविदा हुए रोमांटिक, भरी महफिल में हुए अनकंट्रोल, सुनीता को कर दिया KISS, देखें वीडियो 

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयुसीमा 20 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

read more : कर्मचारी बना लुटेरा, अपनी ही कंपनी को लूट लिया, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

आवेदन शुल्क

यूआर, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के पुरुष उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / महिला / भूतपूर्व सैनिक श्रेणियों के तहत उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

रिक्ति विवरण

आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 25 अक्टूबर
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 23 नवंबर

read more : पुरुषों को सिर्फ गले लगाकर करोड़ों रुपए कमाती है ये महिला, इसी कार्य में मिला है लाइसेंस, जानें क्या है सच्चाई 

 
Flowers