Patwari Bharti: Vacancy for more than 5000 posts will be released soon

पटवारी भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, जल्द निकलेगी 5000 से अधिक पदों पर भर्ती

पटवारी भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी! Patwari Bharti: Vacancy for more than 5000 posts will be released soon

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : April 12, 2022/12:12 pm IST

भोपाल: Patwari Bharti देश में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है, करोड़ों युवा रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं। पढ़े लिखे युवा सरकारी नौकरी निकलने का इंतजार कर रहे हैं। तो सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को बता दें कि उनका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है।

Patwari Bharti दरअसल मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार जल्द ही पटवारी के पद पर बंपर भर्ती का फैसला ले सकती है। अनुमान लगाया जा रहा है कि सरकार 5000 से अधिक सृजित कर सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आज होने वाली कैबिनेट बैठक में इस संबंध में फैसला लिया जा सकता है।

Read More: पंजाबी रीति रिवाज से शादी के बंधन में बंधेंगे रणबीर-आलिया, सज गया कृष्णा-राज बंगला, लेकिन कैंसिल हो गया दोनों का ये प्लान

नगरीय निकायों में 988 नगर सर्वेक्षक के पद सृजित किए जाएंगे। 428 तहसीलों के लिए 428 वर्कलोड पटवारी का पद बनेगा। राजस्व सहित अन्य विभागों से जुड़े कामों को देखते हुए पटवारी के नए पद बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है, जिस पर अंतिम निर्णय मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट बैठक में लिया जाएगा।

Read More: MLA रामेश्वर ने ऐसा दिया करारा जवाब कि दिग्विजय सिंह ने डिलीट कर दिए Tweet 

मध्य प्रदेश में पटवारी के 10 हजार 20 पद स्वीकृत हैं। 22 हजार 808 पंचायतों हैं और इतने ही पटवारी हल्के निर्मित किए जा चुके हैं। पटवारियों का काम लगातार बढ़ता जा रहा है। लोक सेवा गारंटी कानून के तहत विभिन्न सेवाओं के लिए समयसीमा तय कर दी गई है। इसमें पटवारी की भूमिका महत्वपूर्ण है। इसे ध्यान में रखते हुए नगरीय क्षेत्रों में प्रति पचास हजार की जनसंख्या पर एक सेक्टर का निर्माण करके प्रत्येक में एक नगर सर्वेक्षक की नियुक्ति की जाए। इसके लिए 988 पद निर्मित करना प्रस्तावित किया गया है।

Read More: CBI के हत्थे चढ़ा भगोड़े नीरव मोदी का करीबी, ​इजिप्ट से गिरफ्तार कर लाया गया मुंबई