छत्तीसगढ़ के इन आंगनबाड़ियों में कार्यकर्ता पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास महिला भी कर सकती हैं आवेदन

छत्तीसगढ़ के इन आंगनबाड़ियों में कार्यकर्ता पदों पर निकली भर्ती : Recruitment for the posts of worker in Anganwadis in Chhattisgarh

Edited By: , December 8, 2021 / 01:42 PM IST

धमतरी : एकीकृत बाल विकास परियोजना मगरलोड के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आगामी 20 दिसम्बर तक आवेदन आमंत्रित किए हैं। परियोजना अधिकारी ने बताया कि उसी गांव की स्थायी निवासी ऐसी आवेदिका, जिसकी आयु 18 से 44 वर्ष तक और बारहवीं पास हो, कार्यकर्ता पद के लिए पात्र होंगी। अत्यंत पिछड़ी जनजाति जैसे कमार, अबूझमाड़िया, बैगा, पहाड़ी कोरवा, बिरहोर के उम्मीदवारों के लिए शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास निर्धारित है। इसी तरह आंगनबाड़ी सहायिका पद के लिए आठवीं पास आवेदिका आवेदन कर सकतीं हैं।

Read more : सीएम भूपेश बघेल के निर्णय पर हुआ अमल, स्वास्थ्य विभाग की भर्तियों में कोरोना वारियर्स को मिलेगा बोनस अंक 

बताया गया है कि आवेदन पत्र का नमूना संबंधित ग्राम पंचायत, आंगनबाड़ी केन्द्र सहित परियोजना कार्यालय मगरलोड से प्राप्त कर सीधे अथवा पंजीकृत डाक से परियोजना अधिकारी, एकीकृत बाल विकास परियोजना, मगरलोड में भेजा जा सकता है। साफ तौर पर कहा गया है कि नियत तिथि के बाद मिले आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। गौरतलब है कि आंगनबाड़ी केन्द्र कोरगांव, परेवाडीह, बेन्द्राचुवा में कार्यकर्ता, मुरूमडीह में कार्यकर्ता और सहायिका तथा आंगनबाड़ी केन्द्र क्रमांक 01 राजपुर, चन्द्रसूर, मोतिमपुर, मड़ेली और बोरसी के केन्द्र क्रमांक 02 में सहायिका के रिक्त पद पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए हैं।

*IBC24 के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने 🤝🏻 के लिए Click करें*