Southern Railway Recruitment 2022 youth apply this post

Sarkari naukari 2022: रेलवे में 10वीं पास युवाओं के लिए इन पदों पर निकली है बंपर भर्ती, मिल रही है मोटी सैलरी, जल्द करें आवेदन

Southern Railway Recruitment 2022: यदि आप सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं, तो आपका सपना पूरा हो सकता है। आपको सरकारी नौकरी मिल सकती है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 01:35 AM IST, Published Date : October 4, 2022/11:16 pm IST

Southern Railway Recruitment 2022: यदि आप सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं, तो आपका सपना पूरा हो सकता है। आपको सरकारी नौकरी मिल सकती है। सरकारी नौकरी का सपना साकार हो सकता है। आपको सरकारी नौकरी मिल सकती है। रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका है। रेलवे में वर्तमान में 6 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां शुरू हैं। जहां एक ओर दक्षिणी रेलवे ने 3150 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। वहीं पूर्वी रेलवे ने भी 3000 से अधिक पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत अप्रेंटिस के पद भरे जाने हैं। दक्षिणी रेलवे भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 अक्टूबर से शुरू हो गई है। पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  बंपर कमाई का गोल्डन चांस! ये कंपनी ला रही है IPO, ऐसे चेक करें प्राइस बैंड

दक्षिणी रेलवे की ओर से अधिसूचित 3150 पदों में से 1343 पद कैरीज वर्क्स पेरम्बूर के, 527 पद सेंट्रल वर्कशॉप गोल्डन रॉक के एवं 1281 पद सिग्नल एंड टेलीकम्यूनिकेशन वर्कशॉप पोडोनूर के हैं।इन पदों के लिए 10वीं पास के साथ संबंधित ट्रेड में ITI डिग्री रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। शैक्षिक योग्यता की पूरी डिटेल भर्ती के नोटिफिकेशन में देखी जा सकती है। दक्षिणी रेलवे अप्रेंटिस भर्ती का नोटिफिकेशन देखने के लिए उम्मीदवार इस लिंक
sr.indianrailways.gov.in/view_section.jsp?fontColor=black&backgroundColor=LIGHTSTEELBLUE&lang=0&id=0,4,1618,1860 पर  जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पड़ोसी पर फिदा थी पत्नी, पति ने किया विरोध तो दी ऐसी खौफनाक सजा, जिसे सुनकर कांप उठेगी आपकी रूह

वहीं पदों के लिए निर्धारित आयु सीमा की बात करें तो न्यूनतम एवं अधिकतम 24 वर्ष के उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसमें आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपए शुल्क भी देना होगा। हांलाकि एससी, एसटी एवं OBC वर्ग के लिए कोई शुल्क नहीं है।