Sarkari Naukri: 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी का मौका, 69 हजार तक होगी सैलरी |

Sarkari Naukri: 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी का मौका, 69 हजार तक होगी सैलरी

Sarkari Naukri: अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाना होगा, आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 5 दिसंबर 2022 है।

Edited By: , November 29, 2022 / 12:49 AM IST

UKPSC Recruitment 2022: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जेलों में विभिन्न पदों के लिए भर्ती निकाली है, इन पदों को के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है, आयोग ने जेल वॉर्डरों के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगवाए हैं, इनमें महिला और पुरुष दोनों की जरूरत है, अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाना होगा, आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 5 दिसंबर 2022 है। इन पदों के लिए अन्य विवरण इस प्रकार है

UKPSC Requirement 2022: योग्यता

बता दें कि पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए, कुल 238 पदों पर भर्तियां होना है, जिनमें से 214 पुरुषों के लिए और 24 महिलाओं के लिए है, आयु सीमा की बात करें तो 21 से 35 वर्ष के उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। पुरुष अभ्यर्थियों के लिए शारीरिक परीक्षा के लिए पांच स्पर्धाएं-बाल थ्रो, लंबी कूद, चिन्हअप, दंड बैठक और दौड़, जबकि महिलाओं के लिए दो स्पर्धाएं दौड़ एवं चिन्हअप शामिल हैं। यह परीक्षा कुल सौ अंकों की होगी।

जानें कैसे होगा चयन

UKPSC Recruitment 2022: शारीरिक परीक्षा में प्रत्येक स्पर्धा में 50 अंक लाने जरूरी होंगे, उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग से राज्य लोक सेवा आयोग को हस्तांतरित यह पांचवीं भर्ती है, जिसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, इस भर्ती में उन्हें वरीयता दी जाएगी जो प्रादेशिक सेना में कम से कम दो वर्ष की अवधि तक सेवा की हो, या नेशनल कैडेट कोर का बी सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो।

इतनी मिलेगी सैलरी

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 21700-69100 रुपये (लेवल-3) सैलरी दी जाएगी।

read more: Gujarat Assembly elections 2022: भाजपा ने किया सीएम फेस का ऐलान, अमित शाह ने बताया कौन होगा प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री
read more: CG Weather News: छत्‍तीसगढ़ के इन जिलों में शीत लहर के आसार, तेजी से बढ़ रही ठंड
read more:  Sara Ali Khan को डेट कर रहे क्रिकेटर Shubman Gill, अफेयर पर सवाल सुन शर्म से हुए पानी, दे दिया बड़ा हिंट