UPSC Bharti 2022: यूपीएससी ने कई पदों पर निकली बंपर भर्ती

UPSC Bharti 2022: यूपीएससी ने कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, लगाए अपने ये डिग्री और पाएं शानदार नौकरी, जल्द करें आवेदन

UPSC Bharti 2022: यूपीएससी ने कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, लगाए अपने ये डिग्री और पाएं शानदार नौकरी, जल्द करें आवेदन

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:17 AM IST, Published Date : October 8, 2022/5:04 pm IST

UPSC Bharti 2022: अगर आप भी सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखते है तो आपले लिए सुनहरा अवसर है। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) में अगर आप नौकरी करना चाहते हैं तो यहां आपके लिए शानदार मौका है। दरअसल यूपीएससी ने सीनियर डिजाइन ऑफिसर ग्रेड -I, साइंसटिस्ट ‘B’, जूनियर साइंसटिस्ट ऑफिसर , असिस्टेंट आर्किटेक, असिस्टेंट प्रोफेसर और ड्रग इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के तहत 50 से अधिक रिक्त पदों को भरा जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट यानी upsconline.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन लिंक 27 अक्टूबर 2022 तक उपलब्ध है।

ये भी पढे़ं- Real or fake Desi ghee: त्योहार के सीजन में घर ला रहे है घी तो ऐसे पता लगाएं असली है या नकली, ऐसे करें देसी घी की पहचान

इन पदों पर होगी भर्ती

UPSC Bharti 2022:सीनियर डिजाइन ऑफिसर ग्रेड -I
साइंसटिस्ट ‘B’
जूनियर साइंसटिस्ट ऑफिसर
असिस्टेंट आर्किटेक
असिस्टेंट प्रोफेसर
ड्रग इंस्पेक्टर

ये भी पढे़ं- Promotion of state employees: प्रदेश के कर्मचारियों के प्रमोशन की खबर, ड्राफ्ट बनकर तैयार, जल्द मिलने वाली है खुशखबरी

शैक्षणिक योग्यता

UPSC Bharti 2022:सीनियर डिजाइन ऑफिसर ग्रेड -I – उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से मैकेनिकल / मरीन इंजीनियरिंग में डिग्री पूरी की हो।

साइंसटिस्ट ‘B’- उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से सभी तीन वर्षों के विज्ञान स्नातक के दौरान रसायन विज्ञान या भौतिकी या फोरेंसिक विज्ञान में रसायन विज्ञान या भौतिकी के साथ मास्टर डिग्री पूरी की हो।

UPSC Bharti 2022:जूनियर साइंसटिस्ट ऑफिसर – उम्मीदवारों को भौतिकी या गणित या अनुप्रयुक्त गणित या फोरेंसिक विज्ञान में भौतिकी या गणित के साथ मास्टर्स डिग्री पूरी की हो।

असिस्टेंट आर्किटेक- उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से आर्किटेक्चर में डिग्री पूरी की हो और एक आर्किटेक्ट के रूप में काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर के साथ पंजीकृत होना चाहिए।

UPSC Bharti 2022:असिस्टेंट प्रोफेसर – उम्मीदवारों को कानून या वैधानिक बोर्ड / भारतीय चिकित्सा के संकाय / परीक्षा निकाय द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय से आयुर्वेद चिकित्सा में डिग्री पूरी की हो।

ड्रग इंस्पेक्टर -उम्मीदवारों को कानून द्वारा भारत में स्थापित विश्वविद्यालय से क्लिनिकल फार्माकोलॉजी या माइक्रोबायोलॉजी में विशेषज्ञता के साथ फार्मेसी या फार्मास्युटिकल साइंस या मेडिसिन में डिग्री पूरी की हो।

ये भी पढे़ं- arvind kejriwal poster: शहर में लगे अरविंद केजरीवाल के ‘चचा’ वाले पोस्टर, लिखा- ‘हिंदू धर्म को पागलपन मानता हूं’

ऐसे करें आवेदन

UPSC Bharti 2022: उम्मीदवार इस विज्ञापन के लिए ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ORA) की वेबसाइट www.upsconline.nic.in पर केवल ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें