Hemp was being smuggled in the name of 'Curry Leaf'.. 'Online Ganja' blew everyone's senses

‘करी पत्ता’ के नाम से हो रही थी गांजे की तस्करी.. ‘ऑनलाइन गांजा’ ने उड़ाए सबके होश

Hemp was being smuggled in the name of 'Curry Leaf'.. 'Online Ganja' blew everyone's senses

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : November 14, 2021/4:33 pm IST

भोपाल। ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट के जरिए गांजे की तस्करी की जा रही थी।  पुलिस ने इस बड़े रैकेट का खुलासा करते हुए 20 किलो गांजे के साथ दो लोगों को हिरासत में लिया है। गांजे की तस्करी करी पत्ते के नाम पर की जा रही थी।

पढ़ें- जो जिन्ना का समर्थन कर रहे हैं, वह एक तरह से तालिबान का समर्थन कर रहे हैं : योगी

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गांजे की इस खेप को विशाखापट्टनम से ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म Amazon के जरिए मध्‍यप्रदेश मंगाया गया था। आरोपियों ने शुरुआती पूछताछ में बताया कि Amazon के माध्यम से अब तक करीब 1 टन मारिजुआना की तस्करी की जा चुकी है।

पढ़ें- रूस से ‘ब्रह्मास्त्र’ की सप्लाई शुरू.. S-400 से बढ़ेगी भारत की ताकत 

गांज के साथ पुलिस ने जिन दो लोगों को हिरासत में लिया है, उसमें एक की पहचान सूरज उर्फ कल्लू (ग्वालियर के मोरार का मूल निवासी) और पिंटू उर्फ बिजेंद्र सिंह तोमर (जो भिंड जिले में सड़क किनारे ढाबा चलाने वाले) के रूप में हुई है। 20 किलो गांजे की ये खेप विशाखापत्तनम से Amazon के जरिए मंगवाई गई थी।

पढ़ें- शिक्षा नीति 2030, 8वीं से 12वीं तक की शिक्षा होगी निशुल्क, 3 से 6 साल के बच्चों के लिए खुलेगी ‘बालबाड़ी’

भिंड जिले के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि पकड़े गए लोगों से पूछताछ से पता चलता है कि पिछले 4 महीनों से प्रमुख ऑनलाइन शॉपिंग प्‍लेटफॉर्म के जरिए प्रतिबंधित मादक पदार्थ को मंगाया गया है।

पढ़ें- बौखलाए नक्सलियों के हमले से थर्राया गांव, पहले एक ही परिवार के 4 लोगों को फांसी पर लटकाया.. फिर घर को बम से उड़ाया 

जांच में पता चला है कि पिछले चार महीनों में उनके द्वारा एक ही प्लेटफॉर्म का उपयोग करके लगभग एक टन गांजा (मारिजुआना) पहले ही प्राप्त किया जा चुका है। आरोपियों ने पिछले चार महीने के दौरान 1 करोड़ 10 लाख रुपए के गांजे की तस्करी को अंजाम दिया गया है।

पढ़ें- विश्व की सबसे बड़ी स्वच्छता प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ का लगातार तीसरे साल भी उत्कृष्ट प्रदर्शन, 20 नवंबर को राष्ट्रपति के हाथों होगा सम्मान

दोनों से पूछताछ के बाद उनके एक एक सहयोगी को हरिद्वार (उत्तराखंड) से पकड़ा गया है। पुलिस के अनुसार मु​खबिर से सूचना मिली थी कि आरोपी सूरज उर्फ कल्लू पवैया अमेजन द्वारा कड़ी पत्ते के टैग से आंध्र प्रदेश से मादक पदार्थ गांजे की अमेजन से डिलेवरी ग्वालियर, भोपाल, कोटा, आगरा एवं अन्य जिलों में की जाती है। इसमें अमेजन की 66।66 प्रतिशत की हिस्सेदार थी।

 
Flowers