The touching end of friendship with Gorilla, took his last breath in the lap of the person who saved him 14 years ago

गोरिल्ला के साथ दोस्ती का मार्मिक अंत, 14 साल पहले जिस शख्स ने बचाया, उसी की गोद में ली अंतिम सांस

The touching end of friendship with Gorilla, took his last breath in the lap of the person who saved him 14 years ago

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : October 8, 2021/5:48 pm IST

नई दिल्लीः इंसान और जानवरों के रिश्ते की ढ़ेरों कहानियां आपने सुनी होगी। इसके अलावा सिनेमा घरों में भी इस तरह फिल्में भी देखी होगी। इंसान और जानवर के बीच ऐसे ही प्यार की एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है। दरअसल, पूर्वी कांगो के विरुंगा नेशनल पार्क में अनाथ नदाकासी (माउंटेन गोरिल्ला) ने अपने 49 वर्षीय साथी आंद्रे बाउमा की बाहों में अंतिम सांस ली।.

read more : शाहरुख खान के ​बेटे आर्यन सहित 5 अरोपियों की जमानत याचिका खारिज, ऑर्थर रोड जेल में कटेगी रातें

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि नदाकासी(माउंटेन गोरिल्ला) की मां का 14 साल पहले निधन हो गया था। सशस्त्र मिलिशिया ने मार गिराया था। अपनी मां की मौत के समय वह महज दो महीने की थी और वह अपन मां के शव से लिपट कर रो रही थी। तभी विरूंगा रेंजर्स आंद्रे बाउमा ने उसे बचाया था और उसे अपनी बांहों में जकड़ लिया था, जिससे वह जिंदा रह सके। इसके बाद नदाकासी को एक और गोरिल्ला के साथ सेनक्वेकवे सेंटर में भेज दिया गया था, जहां यह दोनों जोड़ी एक साथ रहते थे, लेकिन 26 सितंबर को उसकी मौत हो गई।

read more : शहनाज गिल ने की काम पर वापसी, इस फिल्म में आएंगी नजर, सिद्धार्थ शुक्ला के निधन के बाद सिनेमा से थी दूर

जब बाउमा ने नदाकासी को बचाया था तब भी वह उससे लिपट गई थी। अपनी आखिरी सांस के दौरान भी वह तस्वीर में बाउमा की छाती से लिपटी हुई दिखाई दे रही है। इसके बाद अब लोग दोनों के दोस्ती को मिशाल बता रहे है। इसके साथ ही ये फोटो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।