Mahindra Scorpio-N Z8 Select full specification

Mahindra Scorpio-N Z8 Select : महिंद्रा ने लॉन्च की अपनी दमदार SUV, कीमत और फीचर्स जानें यहां

Mahindra Scorpio-N Z8 Select : महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी सबसे दमदार एसयूवी में से एक स्कॉर्पियो का एन Z8 Select वेरिएंट को लॉन्च

Edited By :   Modified Date:  February 23, 2024 / 06:26 PM IST, Published Date : February 23, 2024/6:26 pm IST

नई दिल्ली : Mahindra Scorpio-N Z8 Select : महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारतीय बाजार में अपनी सबसे दमदार एसयूवी में से एक स्कॉर्पियो का एन Z8 Select वेरिएंट को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। कंपनी की ओर से बताया गया है कि, Z8 सिलेक्ट मॉडल को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। इस गाड़ी की शुरूआती कीमत 16.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) होगी। कंपनी ने इस एसयूवी की बुकिंग शुरू कर दी है और 1 मार्च से यह गाड़ी डीलरशिप के लिए उपलब्ध हो जाएगी। कंपनी ने यह भी कहा है कि उसने उत्पादन क्षमता बढ़ा दी है और ग्राहक जल्द ही गाड़ी की डिलीवरी की उम्मीद कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Isha-Samarth Breakup: क्या सच में ईशा-समर्थ का हो गया ब्रेकअप? एक्ट्रेस ने मीडिया के सामने किया खुलासा

मिडनाइट ब्लैक कलर में आएगी Mahindra Scorpio-N Z8 सिलेक्ट

Mahindra Scorpio-N Z8 Select :  बता दें कि, Mahindra Scorpio-N Z8 सिलेक्ट विशेष रूप से मिडनाइट ब्लैक कलर में उपलब्ध होगी। इसके अलावा Scorpio-N Z8 में कोई मैकेनिकल या स्टाइलिंग में बदलाव नहीं हुआ है। साथ ही एसयूवी में इंजन और ट्रांसमिशन ऑप्शंस के समान सेट को बरकरार रखा गया है। कार के एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें 17-इंच अलॉय व्हील्स, डुअल बैरल एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी प्रोजेक्टर फॉग लैंप्स जो डीआरएल के साथ आते हैं को शामिल किया गया है।

एसयूवी के इंटीरियर लेआउट के बारें में बात करें तो सबकुछ पहले की तरह ही हैं। कार में कॉफी-ब्लैक लेदरेट इंटीरियर मिलता है। फीचर्स की बात करें तो इसमें वायरलेस ऐप्पल कार प्ले, एंड्रॉयड ऑटो के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसके साथ ही इसमें AdrenoX कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, बिल्ट-इन अलेक्सा, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सिंगल-पेन सनरूफ और बहुत कुछ शामिल हैं। सेफ्टी के लिए कार में चार डिस्क ब्रेक, 6 एयरबैग, ईएसपी, हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, रिवर्स कैमरा सेंसर के साथ मिलता है।

यह भी पढ़ें : Gold-Silver Price: आज फिर सस्ता हुआ सोना, चांदी के भी गिरे भाव, यहां देखें आज का लेटेस्ट रेट 

Scorpio-N Z8 सिलेक्ट को दो इंजन ऑप्शन के साथ किया गया पेश

Mahindra Scorpio-N Z8 Select :  Scorpio-N Z8 सिलेक्ट को दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। इसका पहला इंजन 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है, जो 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के जरिए 203hp और 370Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यही इंजन 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े होने पर 10Nm का एक्स्ट्रा टॉर्क प्रोड्यूस करता है। दूसरा इंजन 2.2-लीटर mHawk टर्बो डीजल इंजन है, जो मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 175hp पावर और 370 Nm टॉर्क देता है। 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर वाला सेम इंजन 400Nm का टॉर्क देता है।

यह भी पढ़ें : Daily Health Tips : इन टिप्स को करें अपनी रोजाना जिंदगी में शामिल, छूमंतर हो जाएगी बीमारियां 

कितनी होगी Scorpio-N की कीमत

Mahindra Scorpio-N Z8 Select :  Scorpio-N Z8 की कीमतें पेट्रोल MT वेरिएंट के लिए 16.99 लाख रुपए से शुरू होती हैं और पेट्रोल AT की कीमत 18.49 लाख रुपए है। डीजल MT की कीमत 17.99 लाख रुपए और डीजल AT की कीमत 18.99 लाख रुपए (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp