Tata removes mileage-enhancing feature from Mini SUV Punch

Tata ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, इस पॉपुलर कार से हटाया ये शानदार फीचर, होगी ये परेशानी

Tata removes mileage-enhancing feature :  देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी में से एक Tata अपनी दमदार गाड़ियों के लिए जानी जाती है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : October 30, 2022/1:56 pm IST

नई दिल्ली : Tata removes mileage-enhancing feature from SUV Punch :  देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी में से एक Tata अपनी दमदार गाड़ियों के लिए जानी जाती है। Tata की गाड़ियां ग्राहकों बहुत ज्यादा पसंद आती है। Tata की गाड़ियों में शानदार लुक के साथ बेहतरीन माइलेज भी मिलता है। हाल ही में लॉन्च हुई Tata मोटर्स की छोटी एसयूवी Punch ग्राहकों को बहुत ज्यादा पसंद आ रही है। लेकिन कंपनी ने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने Punch के बेस वेरिएंट से एक ऐसे फीचर को निकाल दिया, जो माइलेज बढ़ाने में मदद करता था।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में अज्ञात बीमारी का प्रकोप, अब तक 16 लोगों की मौत, जांच करने गई स्वास्थ्य अधिकारी को ग्रामीणों ने रोका

कंपनी ने हटाया ये शानदार फीचर

Tata removes mileage-enhancing feature from SUV Punch : टाटा मोटर्स ने Punch के बेस वेरिएंट को अपडेट किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, अपडेटेड मॉडल में कंपनी ने आइडल स्टार्ट/स्टॉप फीचर को हटा लिया है। यह फीचर गाड़ी के कुछ देर स्टार्ट खड़े रहने पर इंजन को ऑटोमैटिकली बंद कर देता है। इससे फ्यूल की बचत होती है और गाड़ी अच्छा माइलेज देती है। हालांकि इस फीचर को बंद करने के लिए अलग से एक बटन भी मिलता है, जो टाटा Punch के बेस वेरिएंट में अब नहीं दिया जाएगा। आपको बता दें कि कार का यह वेरिएंट बेस होने के बावजूद आपको कई जरूरी फीचर्स मुहैया कराता है। इसमें आगे की दो पावर विंडो, मैनुअल एसी, ओआरवीएम पर टर्न इंडिकेटर, इको मोड मिलता है।

यह भी पढ़ें : Bharat Jodo Yatra : भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी ने चलते समय पकड़ा पूनम कौर का हाथ, तस्वीर हुई वायरल, एक्ट्रेस ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

Punch में मिलता है शानदार इंजन और पावर

Tata removes mileage-enhancing feature from SUV Punch : इंजन की बात करें तो टाटा Punch में 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल यूनिट मिलती है। यह इंजन 6,000 RPM पर 86 PS की पावर और 3,300 RPM पर 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स मिलते हैं। इसका मुकाबला Citroen C3, Nissan Magnite, Renault Kiger जैसी गाड़ियों के साथ रहता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers