Summer Vacation Extended 7 days Due to Heat Wave

Summer Vacation Extended: 7 दिन और बढ़ी गर्मी की छुट्टियां, भीषण गर्मी के कहर को देखते हुए प्रशासन ने जारी किया आदेश

7 दिन और बढ़ी गर्मी की छुट्टियां, भीषण गर्मी के कहर को देखते हुए प्रशासन ने जारी किया आदेश! Summer Vacation Extended 7 days

Edited By :   Modified Date:  June 17, 2023 / 09:46 AM IST, Published Date : June 17, 2023/9:46 am IST

पटना: Summer Vacation Extended 7 days  देश में इन दिनों दो तरह का मौसम देखने को मिल रहा है। जहां एक ओर गुजरात, राजस्थान सहित आस-पास के राज्यों में बिपरजॉय तूफान के चलते मूसलाधार बारिश के साथ तेज हवाएं चल रही है, तो वहीं दूसरी ओर मध्य भारत के कई राज्यों में गर्मी कहर बरपा रहा है। हालत ऐसे हैं कि लोग सुबह 10 बजे के बाद से घरों में कैद हो जाते हैं। भीषण गर्मी को देखते हुए एक बार फिर स्कूलों की गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी गई है। इस संबंध में जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है।

Read More: रहें सावधान! बनने जा रहा गुरु चांडाल योग, धनहानि के संकेत, इन 5 राशियों को रहना पड़ेगा सतर्क 

Summer Vacation Extended 7 days  मिली जानकारी के अनुसार भीषण गर्मी के कहर को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने 24 जून तक स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है। वहीं, मौसम विभाग ने अगले दो दिन दक्षिण और पश्चिमी जिलों में बहुत तेज गर्मी पड़ने की आशंका जताई है। लोगों से सावधान रहने और तेज धूप में अनावश्यक घरों से बाहर न निकलने की हिदायत दी गई है।

Read More: BJP प्रदेश सचिव को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चौंकाने वाली है वजह, भाजपा ने की निंदा 

दूसरी ओर ये जानकारी मिल रही है कि लू लगने से बीते कुछ दिनों में 8 लोगों की मौत हुई है। इनमें पांच लोगों की तो शुक्रवार को ही जान चली गई। मृतकों में तीन रोहतास, दो भोजपुर, एक गोपालगंज, एक बिहारशरीफ और औरंगाबाद के एक शामिल हैं।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक