DGP-IGP Conference 2024: पीएम मोदी की देशभर के पुलिस कप्तानों से चर्चा.. भारत के सामर्थ्य से कराया अफसरों को रूबरू | DGP-IGP Conference 2024

DGP-IGP Conference 2024: पीएम मोदी की देशभर के पुलिस कप्तानों से चर्चा.. भारत के सामर्थ्य से कराया अफसरों को रूबरू

Edited By :   Modified Date:  January 7, 2024 / 10:25 PM IST, Published Date : January 7, 2024/10:25 pm IST

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जयपुर में जारी पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के कांफ्रेंस में शामिल हुए और उन्हें सम्बोधित किया। इस दौरान भारत के सामर्थ्य और ताकत से रूबरू कराते हुये उनके सामने कई उदाहरण भी पेश किये।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “भारतीय नौसेना ने दो दिन पहले एक साहसिक ऑपरेशन को अंजाम दिया। अरब सागर में आगे बढ़ रहे एक व्यापारिक जहाज से जैसे ही संकट में होने का संदेश मिला भारतीय नौसेना और मरीन कमांडो तुरंत हरकत में आ गए। इस जहाज पर 21 लोग सवार थे और भारतीय नौसेना ने उन सभी को संकट से बाहर निकाला।”

MP BJP Action: भाजपा में बड़ी कार्रवाई.. 6 साल के लिए पार्टी से बाहर हुए 11 नेता, संगठन में हड़कंप

उन्होंने आगे कहा कि भारत की आदित्य-एल1 धरती से 15 लाख किलोमीटर की दूरी तय करके अपने लक्ष्य पर निर्धारित समय पर पहुंच चुकी है। यह वो स्थान है जहां आदित्य एल1 के सामने सिर्फ सूरज होगा और आदित्य-एल1 पर चंद्रमा या पृथ्वी की परछाई कभी नहीं पड़ेगी। चंद्रयान की ऐतिहासिक सफलता की तरह यह भारत के सामर्थ्य का और भारत के वैज्ञानिकों के सामर्थ्य का एक और शानदार प्रदर्शन है।

Boycott Maldives Trend: पीएम मोदी पर टिप्पणी बना “स्वाभिमान का सवाल”.. अकेले 2 लाख से ज्यादा भारतीय मनाते हैं मालदीव में छुट्टी, अब कर रहे बहिष्कार

राजधानी से बाहर बैठकें

2013 तक यह वार्षिक बैठक नई दिल्ली में आयोजित होती थी। इसके बाद मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद, केंद्रीय गृह मंत्रालय और इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम को राष्ट्रीय राजधानी के बाहर आयोजित करने का निर्णय लिया गया। इसके बाद यह पहली बार 2014 में गुवाहाटी में, 2015 में कच्छ के रण में, 2016 में हैदराबाद में राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में, 2017 में टेकनपुर में बीएसएफ अकादमी में, 2019 में पुणे में आयोजित किया गया था। कोविड महामारी के दौरान वर्चुअल बैठक आयोजित की गई थी।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें