employees salary of 44 percent hike

कर्मचारियों की सैलरी में होगी 44 प्रतिशत की बढ़ोतरी! होली से पहले मिलेगी खुशखबरी

कर्मचारियों की सैलरी में होगी 44 प्रतिशत की बढ़ोतरी! होली से पहले मिलेगी खुशखबरी ! employees salary of 44 percent hike

Edited By :   Modified Date:  February 21, 2023 / 11:07 AM IST, Published Date : February 21, 2023/11:07 am IST

नई दिल्ली। employees salary of 44 percent hike केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक और अच्छी खबर आ गई है. सातवें वेतन आयोग के बाद नई दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर निकलकर सामने आ रही है। दरअसल, सरकार जल्द ही आठवें वेतन आयोग का गठन करने जा रही है। जानकारी के अनुसार आने वाले साल में कर्मचारियों की सैलरी में 44 प्रतिशत से भी ज्यादा इजाफा होने का आसार है। इससे पुराने आयोग की तुलना में काफी बदलाव देखने को मिल सकता है।

Read More: कभी नहीं देखा होगा सारा तेंदुलकर का ऐसा अवतार, वीडियो देख कर खुद को रोक नहीं पाओगे… 

employees salary of 44 percent hike आपको बता दें कि कर्मचारियों की सैलरी सातवें वेतन आयोग में फिटमेंट फैक्टर 2.57 गुना था। जिसके बाद कर्मचारियों की सैलरी में 14.29 फीसदी का इजाफा हुआ। जिसक जिसके बाद कर्मचारियों की सैलरी 18 हजार रुपए तय किया गया था। जिसके बाद अब उम्मी जताई जा रही है कि कर्मचारियों की सैलरी आठवें वेतन आयोग के तहत 3.68 गुना संभव हो सकता है। जिसके बाद कर्मचारियों की सैलरी में 44.44 फीसदी का इजाफा हो सकता है। यानी 18 हजार रुपए से बढ़कर 26,000 रुपये हो सकती है।

Read More: सोनू निगम पर जानलेवा हमला, अस्पताल में भर्ती, जानें कैसी है सिंगर की हालत… 

कब लागू हो सकता है

केंद्र सरकार की तरफ से फिलहाल आठवें वेतन आयोग को लेकर किसी भी तरह का कोई प्रस्ताव पेश नहीं किया गया है। वहीं, सूत्रों की मानें तो सरकार साल 2024 में आठवें वेतन आयोग को पेश कर सकती है और इसको साल 2026 में लागू किया जा सकता है। बता दें इसको लागू करने के लिए वेतन आयोग का गठन भी साल 2024 में किया जा सकता है। वहीं, एक्सपर्ट मान रहे हैं कि देश में आम चुनाव होने हैं तो ऐसे में सरकार कर्मचारियों को जल्द ही बड़ी सौगात दे सकती है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers