Airtel Price Hike: Airtel Recharge Plan Costly 200 RS

Airtel ने अपने ग्रा​हकों को दिया तगड़ा झटका, महंगा हुआ रिचार्ज प्लान, अब देने होंगे इतने रुपए ज्यादा

Airtel ने अपने ग्रा​हकों को दिया तगड़ा झटका, महंगा हुआ रिचार्ज प्लान! Airtel Price Hike: Airtel Recharge Plan Costly 200 RS

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : June 18, 2022/5:11 am IST

नई दिल्ली: Airtel Price Hike भारतीय दूर संचार कंपनियां जल्द ही नए जनरेशन में कदम रखने वाली है। यानि जल्द ही यूजर्स को 4जी के बाद अब 5जी की फास्ट सेवाएं मिलेंगी। बताया जा रहा है कि 5जी की स्पीड 4जी से कहीं ज्यादा है, जो यूजर्स का काम आसान कर देंगे। लेकिन 5जी लॉन्च होने से पहले ही भारत की नामी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने अपने ग्रहकों को तगड़ा झटका दिया है। कंपनी ने रिचार्ज की रकम बढ़ा दी है।

Read More: UP Board Result : आज जारी होगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परीक्षार्थी ऐसे चेक कर सकते हैं अपना रिजल्ट 

Airtel Price Hike कंपनी ने अपने पोस्टपेड प्लान्स की कीमत बढ़ानी शुरू कर दी है। एयरटेल ने एक नया प्लान इंट्रोड्यूश किया है, जो ज्यादा कीमत पर पुराने प्लान के बेनिफिट्स के साथ आता है। कंपनी ने 999 रुपए के प्लान को 1199 रुपए के प्लान से रिप्लेस कर दिया है। हालांकि, 999 रुपये का एक प्लान अभी भी दे रही है। आइए एक नजर डालते हैं एयरटेल के नए प्लान पर।

Read More: ट्रेन में हर बार चाहिए लोवर बर्थ, तो फॉलो करें IRCTC की ये स्पेशल ट्रिक्स, जानिए कैसे नीचे वाली सीट?

1199 रुपए में क्या मिलेगा?

इस सवाल का सीधा जवाब है, जो 999 रुपए के एयरटेल पोस्टपेड प्लान में मिलता था। Airtel Recharge में यूजर्स को 150GB मंथली डेटा के साथ 30GB डेटा सभी ऐड ऑन (यह एक फैमली प्लान है) कनेक्शन को मिलेगा। यूजर्स इस प्लान में दो अन्य कनेक्शन को जोड़ सकेंगे। इसमें आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। यह सुविधा दोनों ऐड ऑन यूजर्स को भी मिलेगी। इसमें 100 SMS प्रति दिन मिल रहे हैं. साथ में यूजर्स को Airtel Thanks Platinum रिवॉर्ड मिलेगा।

Read More: ट्रांसपोर्टरों का 31 करोड़ से ज्यादा का टैक्स बकाया, राशि वसूलने में अब परिवहन विभाग के छूट रहे पसीने 

यानी कस्टमर को इस प्लान के साथ नेटफ्लिक्स का बेसिक मंथली सब्सक्रिप्शन, Amazon Prime की 6 महीने की मेंबरशिप और डिज्नी प्लस हॉटस्टार मोबाइल प्लान एक साल के लिए मिलेगा। इसमें विंक म्यूजिक प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट्स के मुताबिक ये सभी सुविधाएं पहले 999 रुपए में मिलती थी।

Read More: दिल्ली के लोगों का खाता किराए पर लेकर उपयोग करते थे छत्तीसगढ़ के 2 गैंगस्टर्स, गिरफ्तारी के बाद हुए ये चौकाने वाले खुलासे 

Airtel 999 रुपए में क्या मिलेगा?

अगर आप 999 रुपए का प्लान खरीदते हैं, तो आपको 100 GB डेटा मिलेगा। इसमें भी आपको प्रत्येक ऐड ऑन्स को 30GB डेटा मिलेगा। यूजर्स को 200GB का डेटा रोलओवर, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 SMS प्रतिदिन मिलेंगे। इस प्लान में भी एयरटेल थैंक्स प्लैटिनम का ऑप्शन मिलेगा। इस प्लान में आप दो यूजर्स को जोड़ सकते हैं।

Read More: तारक मेहता फेम ‘सोनू भिड़े’ ने समंदर में लगाई आग! सिजलिंग लुक में लहरों के बीच करती नजर आई मस्ती