As per times of india report petrol diesel price may get cheaper before gujrat assembly election

बड़ी खबर: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आ सकती है भारी कमी! सरकार जल्द करेगी ऐलान, इस रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Petrol-Diesel price may get cheaper before Gujrat election: टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आने वाले दिनों गिरावट देखी जा सकती है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : November 3, 2022/10:47 pm IST

Petrol-Diesel price may get cheaper before Gujrat election: गुजरात विधानसभा के चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है। अक्सर ये देखा जाता है कि चुनाव के समय पेट्रोल-डीजल की कीमतों में सरकार कमी करती है। सबसे अच्छी बात ये है कि इस समय कच्चे तेल की कीमतों में भी गिरावट देखी जा रही है। ऐसे में चुनाव और कच्चे तेल का कनेक्शन आम जनता के लिए बेहद फायदेमंद हो सकता है। हाल ही में छपी टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आने वाले दिनों गिरावट देखी जा सकती है।

रिटेल सेलर्स का मार्जिन पॉजिटिव

Petrol-Diesel price may get cheaper before Gujrat election: दरअसल पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी की संभावना इसलिए भी जताई जा रही है क्योकिं रिटेलर्स को मिलने वाले मार्जिन्स अब पॉजिटिव हो गए हैं। टीओओई की रिपोर्ट के मुताबिक रिटेल सेलर्स का मार्जिन पेट्रोल पर 6 रुपये प्रति लीटर पॉजिटिव हो गया है। जिसके चलते इसमें 2 रुपए प्रति लीटर की कटौती देखी जा सकती है।

सात महीनों से नहीं बदली तेल की कीमतें

Petrol-Diesel price may get cheaper before Gujrat election:  आकड़ों की बात करें तो करीब 7 महीने से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है। सात महीने पहले 22 मई को सरकार ने सेंट्रल एक्साइज में कटौती करने का फैसला किया था। इस फैसले के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 8 रुपए और 6 रुपए प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई थी।

क्या है मौजूदा भाव

Petrol-Diesel price may get cheaper before Gujrat election: देश के बड़े शहरों की बात करें तो दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें 96 रुपए के करीब बनी हुई है। जबकि मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में यह 100 रुपए प्रति लीटर के पार है। वहीं डीजल की बात करें तो दिल्ली में 89 रुपए के करीब एक लीटर डीजल मिल रहा है। जबकि जबकि मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में यह 92 से 95 रुपए प्रति लीटर के बीच बनी हुई है। वहीं नोएडा में पेट्रोल की एक लीटर की कीमत 96 रुपए के करीब है जबकि एक लीटर डीजल के लिए करीब 89 रुपए चुकाने होंगे। मेट्रो शहरों के अलावा छोटे शहरों जैसे जयपुर, पटना, भोपाल की बात करें तो यहां भी पेट्रोल की कीमते 100 रुपए प्रति लीटर के पार जा चुकी है। वहीं इन शहरों में डीजल की कीमतें भी 92 से 95 रुपए प्रति लीटर के करीब चल रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें