Bank employees will be on strike on November 19

जल्द निपटा ले बैंक से जुड़े काम, इस दिन हड़ताल पर रहेंगे सभी कर्मचारी, ATM में भी नहीं मिलेगा कैश

Bank employees on strike on November 19 : बैंक ने यह भी कहा है कि हड़ताल वाले दिन बैंक शाखाओं और दफ्तरों में में ऑपरेशन जारी रखने के लिए

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : November 17, 2022/10:24 am IST

नई दिल्ली : Bank employees on strike on November 19 : आज बैंक और ATM के बिना किसी का भी काम नहीं चलता, लेकिन बैंक की छुट्टियों और हड़ताल के चलते कई बार लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। अगर आपको भी बैंक से जुड़ा कोई आवश्यक काम हो तो आप भी निपटा लो क्योंकि 19 नवंबर को बैंकिंग सेवा के साथ-साथ ATM सेवा भी बाधित रहेगी। दरअसल, बैंक कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के चलते बैंक के कामकाज प्रभावित रहेंगे। आपको बता दें कि 19 नवंबर, 2022 को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉय एसोसिएशन ने एक दिन के हड़ताल का आह्वान किया है।

यह भी पढ़ें : इन शिक्षकों के वेतन में नहीं होगी बढ़ोतरी, जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किया निर्देश, जानिए क्यों लिया ऐसा फैसला

पूरे देश के बैंक में रहेगी हड़ताल

Bank employees on strike on November 19 : गौरतलब है कि बैंक ऑफ बड़ौदा ने स्टॉक एक्सचेंज के पास रेग्युलेटरी फाइलिंग में जानकारी दी है कि ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉय एसोसिएशन (AIBEA) के जनरल सेक्रेटरी ने हड़ताल पर जाने के लिए इंडियन बैंक एसोसिएशन को नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर 19 नवंबर, 2022 को हड़ताल पर जाने की बात कही है। यानी 19 नवम्बर को बैंको के कामकाज ठप रहेंगे।

यह भी पढ़ें : दो दिन के लिए मीट की दुकानें रहेगी बंद, खोलने पर होगी सख्त कार्रवाई, लाइसेंस होंगे रद्द 

तीसरे शनिवार भी प्रभावित रहगी बैंक सेवा

Bank employees on strike on November 19 : बैंक ने यह भी कहा है कि हड़ताल वाले दिन बैंक शाखाओं और दफ्तरों में में ऑपरेशन जारी रखने के लिए सभी उचित कदम उठाये जा रहे हैं लेकिन अगर हड़ताल पर बैंक कर्मचारी जाते हैं बैंक शाखाओं और दफ्तरों का कामकाज प्रभावित हो सकता है। दरअसल, 19 नवंबर, 2022 शनिवार पड़ रहा है और हर महीने के दूसरे चौथे शनिवार को बैंक वैसे ही बंद रहता है। लेकिन इस महीने के तीसरे शनिवार को भी हड़ताल के चलते बैंकिंग सेवाएं प्रभावित होंगी।

यह भी पढ़ें : स्व सहायता समूहों के लिए सुनहरा अवसर, सरकारी राशन दुकान संचालन के लिए 30 नवंबर तक कर सकेंगे आवेदन

ATM में दो दिनों तक रहेगी कैश की कमी

Bank employees on strike on November 19 : ऐसे में, शनिवार को हड़ताल होने से कामकाज बंद रहेंगे, और अगले दिन रविवार की छुट्टी रहेगी। ऐसे में, अगर आपको भी बैंक से जुड़ा कोई काम निपटाना है तो इस हफ्ते ही निपटा लें। आपको बता दें कि अगले ही दिन रविवार होने के चलते ATM पर दो दिनों तक कैश की कमी का सामना आम लोगों को करना पड़ सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें