Big decision of Department of Telecom, action will be taken if nodal officer

दूरसंचार विभाग का बड़ा फैसला, पोर्टल के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त नहीं करने पर होगी कार्रवाई

Big decision of Department of Telecom : दूरसंचार विभाग ने दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। विभाग की ओर से कहा गया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : June 10, 2022/10:55 pm IST

नई दिल्ली : Big decision of Department of Telecom : दूरसंचार विभाग ने दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। विभाग की ओर से कहा गया कि दूरसंचार के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा निर्देश के तहत भरोसेमंद दूरसंचार पोर्टल के लिए एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति नहीं करने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस निर्देश के तहत दूरसंचार सेवा प्रदाता केवल सक्षम प्राधिकारी द्वारा अनुमोदित विश्वसनीय स्रोत से ही उपकरण लगा सकते हैं।

यह भी पढ़े : इस बैंक का जल्द होगा निजीकरण, जुलाई के अंत तक आरंभिक बोली आमंत्रित कर सकती है सरकार 

निर्देश के सतह स्मरण पत्र भी किया जारी

Big decision of Department of Telecom : दूरसंचार विभाग ने कहा कि उसने इस बारे में 30 मार्च, 2021 और 16 जून, 2021 को निर्देश जारी करने के अलावा 13 दिसंबर, 2021 को एक स्मरण-पत्र भी जारी किया है।

यह भी पढ़े : शहनाज गिल ने पार की बोल्डनेस की सारी हदें, स्ट्रैपलेस जंपसूट में बिखेरा जलवा… 

15 जून तक नोडल अधिकारी नियुक्त करे पोर्टल

Big decision of Department of Telecom : विभाग के ताजा नोटिस में कहा गया है कि सभी दूरसंचार लाइसेंसधारकों ने अभी भी विश्वसनीय दूरसंचार पोर्टल पर अपना पंजीकरण नहीं कराया है। पोर्टल के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने के लिए 15 जून तक का समय दिया गया है। अगर दूरसंचार सेवा प्रदाता इस नोडल अधिकारी की नियुक्ति के बारे में जानकारी नहीं दे पाए तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े : बोल्डनेस के मामले में बॉलीवुड की हीरोइनों को टक्कर देती है ये हसीना, तस्वीरें देख आप भी दीवाने हो जाएंगे 

Big decision of Department of Telecom :संचार नेटवर्क की सुरक्षा कड़ी करने के लिए 16 दिसंबर, 2020 को सुरक्षा संबंधी कैबिनेट समिति ने दूरसंचार क्षेत्र पर राष्ट्रीय सुरक्षा निर्देश को मंजूरी दी थी। इसमें सेवा प्रदाताओं को विश्वसनीय स्रोतों से ही उपकरण खरीदने की अनिवार्यता रखी गई है।

read more: लेटेस्ट और ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां ​क्लिक करें