Business Idea 2021: Earning Rs 40000 sitting at home

नौकरी की टेंशन खत्म! अब घर बैठे हर महीने होगी 40 हजार रुपए की कमाई, सिर्फ करना होगा ये काम

अब घर बैठे हर महीने होगी 40 हजार रुपए की कमाईः Business Idea 2021: Earning Rs 40000 sitting at home, read full

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : November 21, 2021/8:24 pm IST

नई दिल्लीः Business Idea 2021 कोरोना काल में नौकरी चले जाने के बाद अब कई लोग बिजनेस करने की सोच रहे है। इसके लिए लोग व्यापार से संबंधित जानकारों कई तरह के सुझाव ले रहे है। यदि आप भी बिजनेस करने की सोच रहे है तो बेकरी इंडस्ट्री भी आपके लिए बेहतर ऑप्शन हो सकता है। इस बिजनेस को शुरु करके आप हर महीने 40000 रुपए तक की कमाई कर सकते है। इस इंडस्ट्री के लिए सरकार भी आर्थिक मदद दे रही है।

Read more : women world cup : इस टीम के 3 खिलाड़ी मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप 

Business Idea 2021 अगर आप बेकरी इंडस्ट्री में खोलना चाहते हैं तो प्रोजेक्ट लगाने में कुल खर्च 5.36 लाख रुपए तक आएगा। इसमें आपको खुद के पास से सिर्फ 1 लाख रुपए लगाना होगा। कुल खर्च का 80 प्रतिशत तक मदद मुद्रा स्कीम के तहत सरकार की ओर से मिल जाएगी। मुद्रा स्कीम के तहत आपका सिलेक्शन होता है तो बैंक से टर्म लोन 2.87 लाख रुपए और वर्किंग कैपिटल लोन 1.49 लाख रुपए मिल जाएगा।

Read more :  TMC की युवा नेता सायानी घोष को त्रिपुरा पुलिस ने लिया हिरासत में, सीएम की सभा में लगाई थी ‘खेला होबे’ के नारे  

प्रोजेक्ट के तहत आपके पास 500 वर्गफुट तक का खुद का स्पेस होना चाहिए। अगर नहीं है तो इसे रेंट पर लेकर प्रोजेक्ट फाइल के साथ दिखाना होगा। 5.36 लाख रुपए में कुल सालाना उत्पादन और उसकी बिक्री का अनुमान कुछ इस तरह से लगाया गया है।

Read  more :  मशहूर पंजाबी गायिका का निधन, लंबे समय से थी बीमार

इसके लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत आप किसी भी बैंक में आवदेन कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक फॉर्म भरना होगा, जिसमें ये डिटेल देनी होगी। नाम, पता, बिजनेस एड्रेस, एजुकेशन, मौजूदा इनकम और कितना लोन चाहिए। इसमें किसी तरह की प्रोसेसिंग फीस या गारंटी फीस भी नहीं देनी।

 
Flowers