Don't forget to search these four things on Google

गूगल पर भूलकर भी ना करें ये चार चीजें सर्च, खानी पड़ सकती है जेल की हवा!

Google search : लोग दिन हो या रात गूगल पर न जाने क्या-क्या सर्च करते रहते हैं। ज्यादतर यौज संबंधों को लेकर लोग सर्च करते रहते हैं।

Edited By: , June 28, 2022 / 11:10 PM IST

Google search : लोग दिन हो या रात गूगल पर न जाने क्या-क्या सर्च करते रहते हैं। ज्यादतर यौज संबंधों को लेकर लोग सर्च करते रहते हैं।गूगल Search का यूजर्स लगभग सभी इंटरनेट यूजर्स करते हैं। Google Search के जरिए आप कई जानकारियां भी हासिल करते हैं। यहां पर देश-दुनिया से लेकर अच्छा खाना पकाने तक की टिप्स तक को आप आसानी से खोज सकते हैं। लेकिन, गूगल सर्च महंगा भी पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें : nupur sharma supporter murder case: पोस्ट के बाद से मिल रही थी जान से मारने की धमकी, नामजद रिपोर्ट भी कराई थी दर्ज, फिर भी पुलिस ने बरती लापरवाही, देखें इस हत्या का वीडियो 

  • बम बनाने का तरीका कभी भी गूगल पर सर्च ना करें। इससे आप सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर आ सकते हैं। बम बनाने का तरीका अगर आप गूगल पर सर्च करते हैं तो आप पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। इस वजह से इस टर्म को गूगल पर सर्च ना करें।

यह भी पढ़ें : udaipur nupur sharma supporter murder case: कन्हैयालाल के हत्यारों ने चाकू लहराकर PM मोदी को दी धमकी, कहा- ‘अब तुम्हारी बारी’!

  • भारत में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के लिए काफी सख्त कानून है। इस वजह से इस टर्म को भूल कर भी गूगल पर सर्च ना करें। इससे आपको जेल जाने की भी नौबत आ सकती है। गूगल पर ऐसा सर्च करना क्राइम की कैटेगरी में आता है।
  • Google Search के जरिए बैंक कस्टमर केयर नंबर को कभी भी ना खोजें। इससे लेने के देने पड़ सकते हैं। कई बार फ्रॉडस्टर्स फेक बैंक नंबर को लिस्ट करके उसे गूगल पर सर्च रिजल्ट में रैंक करवाकर दिखा देते हैं। इस नंबर पर जब यूजर्स कॉल करते हैं तो उनकी डिटेल्स हासिल करके फ्रॉड करने की कोशिश की जाती है।
  • कभी भी गूगल पर सर्च करके किसी थर्ड पार्टी ऐप के जरिए ऐप या सॉफ्टवेयर अपने डिवाइस पर डाउनलोड नहीं करें। इसके जरिए मैलेवयेर को आपके डिवाइस में इंस्टॉल किया जा सकता है। इस वजह से ऐप्स को हमेशा ऑफिशियल स्टोर से ही डाउनलोड करें।

यह भी पढ़ें : नूपुर शर्मा के समर्थक का गला काटा, कपड़े का नाप देने के बहाने आए थे हत्यारे, हत्या का VIDEO भी बनाया 

 

#HarGharTiranga