कोरोना काल में भी फिक्स्ड डिपॉजिट कराने वालों के लिए खुशखबरी! यहां मिल रहा 8.4 फीसदी से ज्यादा ब्याज | Good news for those making fixed deposits even in the Corona era! Getting more than 8.4 percent interest here

कोरोना काल में भी फिक्स्ड डिपॉजिट कराने वालों के लिए खुशखबरी! यहां मिल रहा 8.4 फीसदी से ज्यादा ब्याज

कोरोना काल में भी फिक्स्ड डिपॉजिट कराने वालों के लिए खुशखबरी! यहां मिल रहा 8.4 फीसदी से ज्यादा ब्याज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : August 25, 2020/3:39 pm IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के पहले से ही ब्याज दरों में गिरावट का दौर लगातार जारी है। इसी क्रम में फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाला ब्याज भी कम हो गया है। कम ब्याज दर के इस माहौल में भी श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (NBFC) है, जिसने ‘श्रीराम सिटी फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम’ को लॉन्च किया है। यहां आपको 8 फीसदी से भी ज्यादा ब्याज मिल रहा है।

ये भी पढ़ें:2,000 रुपए के नोटों को बंद करने की तैयारी में सरकार? इस साल नहीं हुई नोटों की…

60 साल से कम उम्र के लोगों के ​लिए यहां नॉन-क्युमुलेटिव ऑप्शन पर 8.4 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है। जबकि सीनियर सिटिजंस को 0.4 फीसदी ज्यादा दर पर ब्याज मिल रहा है। इस प्रकार यह एनबीएफसी सीनियर सिटिजंस को अधिकतम 8.8 फीसदी की एफडी दर पर ब्याज दे रहा है।

ये भी पढ़ें: ICICI बैंक ने कोविड अस्पतालों को दिए 100 ऑटोमेटिक सैनिटाइजर डिस्पें…

इस दर पर, 60 साल की उम्र वाले इन्वेस्टर्स अगर 5 साल के क्युमुलेटिव ऑप्शन को चुनते हैं तो उन्हें कुल 9.94 फीसदी सालाना की दर से ब्याज मिलेगा। सीनियर सिटिजंस के लिए इस विकल्प के तहत प्रभावी ब्याज दर 10.53 फीसदी का है।

ये भी पढ़ें: फिटनेस, आरसी, ड्राइविंग लाइसेंस जैसे दस्तावेजों के नवीनीकरण में छूट…

श्रीराम ग्रुप की यह डिपॉजिट एक्सेप्टिंग एनबीएफसी है, जिसे 1986 में खोला गया था। यह एनबीएफसी बिजनेस लोन, टू-व्हीलर लोन, होम लोन, पर्सनल लोन व गोल्ड लोन लिया आफर करता है। मौजूदा खुदरा महंगाई दर 7 फीसदी की है, ऐसे में अगर आप इस एनबीएफसी में एफडी कराने का विकल्प चुनते हैं तो आपको महंगाई को भी मात देने में मिल सकती है।