Cement Price Today: अब घर बनाना हुआ सस्ता! सीमेंट के दाम में आई भारी गिरावट, यहां देखें कितने गिरे भाव... | Cement Price

Cement Price Today: अब घर बनाना हुआ सस्ता! सीमेंट के दाम में आई भारी गिरावट, यहां देखें कितने गिरे भाव…

Cement Price: अब घर बनाना हुआ सस्ता! सीमेंट के दाम में आई भारी गिरावट, यहां देखें कितने गिरे भाव... क्या आप घर बनाने की योजना बना रहे हैं?

Edited By :   Modified Date:  February 22, 2024 / 06:51 PM IST, Published Date : February 22, 2024/6:51 pm IST

Cement Price: रायपुर। क्या आप घर बनाने की योजना बना रहे हैं? तो यह खबर आपके लिए राहत देने वाली है। मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ में सीमेंट के दाम में गिरावट देखी गई है। सीमेंट की कीमतों में कमी होने से घर बनाने वालों को राहत मिलेगी। इससे घर बनाने की लागत में भी कम होगी। ऐसे में आप घर बनाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह एक अच्छा मौका है।

Read more: फिर देखने को मिली ऊर्जा मंत्री की दरियादिली, प्रदर्शन कर रहे किसानों को अपने हाथों से पिलाई चाय, दिया मदद का आश्वासन… 

इतने रुपए घटी सीमेंट की कीमतें

आपको बता दें कि सीमेंट की कीमत में 30 रुपए की गिरावट हुई है। फिलहाल छत्तीसगढ़ में सीमेंट की कीमत 330 रुपए प्रति बोरी चल रही है। पिछले महीने इसके दाम 360 रुपए प्रति बोरी तक पहुंच गए थे। त्यौहारी सीजन में सीमेंट कंपनियों द्वारा एक अक्टूबर से सीमेंट की कीमतों में 15 रुपए प्रति बोरी की बढ़ोतरी की तैयारी थी, लेकिन बाजार का समर्थन नहीं मिलने के कारण कंपनियों को दाम बढ़ाने से पीछे हटना पड़ा।

क्यों घटी सीमेंट की कीमतें?

सीमेंट की कीमतों में गिरावट के कई कारण हैं। पहला कारण यह है कि बाजार में इसकी मांग कमजोर है। दूसरा कारण यह है कि सरकार ने सीमेंट कंपनियों पर दबाव बनाया है।

Read more: Post office New Scheme: पोस्ट ऑफिस की इन दो स्कीम में लगाएं पैसा, जल्दी होंगे मालामाल, आराम से कटेगी जिंदगी… 

घर बनाने वालों के लिए राहत

Cement Price: सीमेंट की कीमतों में गिरावट से घर बनाने वालों को राहत मिलेगी। सीमेंट की कीमतों में गिरावट से निर्माण लागत में कमी आएगी। इससे घर बनाना सस्ता हो जाएगा।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers