गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की पीसी, 22 मई को शुरू होगा 'कोई नहीं रहेगा बेरोजगार' अभियान, ग्लोबल टेंडर में भी लगी रोक | Home Minister Narottam Mishra's PC, 'No one will be unemployed' campaign to start on May 22, global tender also banned

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की पीसी, 22 मई को शुरू होगा ‘कोई नहीं रहेगा बेरोजगार’ अभियान, ग्लोबल टेंडर में भी लगी रोक

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की पीसी, 22 मई को शुरू होगा 'कोई नहीं रहेगा बेरोजगार' अभियान, ग्लोबल टेंडर में भी लगी रोक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : May 19, 2020/11:43 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य एवं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज प्रेस कांफ्रेंस के जरिए बताया कि 22 मई से मध्यप्रदेश में ‘कोई नहीं रहेगा बेरोजगार’ अभियान की शुरूआत होगी। उन्होने कहा कि हम सबको रोजगार देंगे, इस अभियान की शुरूआत सीएम शिवराज सिंह चौहान करेेंगे। इसके बाद सभी विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र के जनपद पर जॉब कार्ड बाटेंगे।

ये भी पढ़ें: ट्रेन टिकट बुक करने से पहले जानें भारतीय रेलवे के ये 20 नियम, नहीं तो…

मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आगे कहा कि ग्लोबल टेंडर में सरकार ने रोक लगा दी है, खास तौर पर चिकित्सा उपकरणों के लिए यह फैसला लिया गया है। उन्होने कहा कि आज के बाद से ऐसे उपकरण जो देश में बन सकते हैं उन्हें विदेशों से नहीं खरीदा जायेगा। गृहमंत्री ने कहा कि मुद्रा योजना के तहत छोटे छोटे उद्योग जो मप्र में चल रहे हैं, उसमें भी केंद्र सरकार के पैकेज से मदद मिल सकती है, msme के तहत भी राहत मिलने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: कुशल मजदूरों के पलायन से उद्योगों पर छाया संकट, लॉकडाउन में छूट के …

इनके अलावा कांग्रेस सरकार में शुरू हुई घोटाले की जांच बीजेपी सरकार में धीमी होने के मामले में नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हम सेवा के लिये आये हैं, राजनीति के लिए नहीं। 15 महीनों से ये लोग कर क्या रहे थे, जांच करा लेते उन्होंने क्यों नहीं कराई जांच, हम तो जेल जाने के लिए तैयार थे।

ये भी पढ़ें: बिगड़ी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने रेलवे का मेगा प्लान, ‘कार्गो फै…