ई-एसयूवी क्षेत्र में 50 करोड़ डॉलर का निवेश करेंगे महिंद्रा समूह, ब्रिटिश इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट |

ई-एसयूवी क्षेत्र में 50 करोड़ डॉलर का निवेश करेंगे महिंद्रा समूह, ब्रिटिश इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट

ई-एसयूवी क्षेत्र में 50 करोड़ डॉलर का निवेश करेंगे महिंद्रा समूह, ब्रिटिश इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट

: , September 23, 2022 / 01:43 PM IST

नयी दिल्ली, 23 सितंबर (भाषा) महिंद्रा ग्रुप और ब्रिटिश इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट (बीआईआई) ने इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) क्षेत्र में 50 करोड़ डॉलर (4,000 करोड़ रुपये से अधिक) के निवेश की प्रतिबद्धता जतायी है। महिंद्रा समूह के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

बीआईआई, कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहन उद्यम ‘ईवी को’ में 25 करोड़ डॉलर के निवेश की घोषणा पहले ही कर चुकी है।

महिंद्रा ग्रुप और बीआईआई के बीच हुए समझौते के अनुसार, नयी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी की योजना वित्त वर्ष 2023-24 और 2026-27 के बीच उत्पाद पोर्टफोलियो में लगभग एक अरब डॉलर की कुल पूंजी लगाने की है।

महिंद्रा के प्रवक्ता ने कहा कि दोनों भागीदारों ने इलेक्ट्रिक एसयूवी क्षेत्र के लिए 50 करोड़ डॉलर के निवेश की प्रतिबद्धता जताई है।

उन्होंने कहा कि ईवी कंपनी में समान विचारधारा वाले जलवायु केंद्रित अन्य निवेशकों को लाने के लिए बीआईआई के साथ हम संयुक्त रूप से काम करेंगे जो व्यापार को और मजबूत करने में मदद करेगा।

कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी ‘एक्सयूवी-400’ का अनावरण किया। इसे अगले साल की शुरुआत में पेश करने की योजना है।

वहीं पिछले महीने ब्रिटेन में एक कार्यक्रम के दौरान महिंद्रा ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पांच इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश करने की घोषणा की थी।

भाषा रिया मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)