नेस्ले इंडिया मोटा अनाज आधारित ‘रेडी टू मेक’ श्रेणी में उतरी

नेस्ले इंडिया मोटा अनाज आधारित ‘रेडी टू मेक’ श्रेणी में उतरी

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  • Publish Date - August 31, 2023 / 08:54 PM IST,
    Updated On - August 31, 2023 / 08:54 PM IST

नयी दिल्ली, 31 अगस्त (भाषा) रोजमर्रा के उपभोग का सामान (एफएमसीजी) बनाने वाली कंपनी नेस्ले इंडिया ने अपने पोषण ब्रांड ए-प्लस का विस्तार करते हुए मोटे अनाज आधारित ‘रेडी-टू-मेक’ (आरटीएम) बाजार में प्रवेश किया है।

कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सुरेश नारायणन ने बृहस्पतिवार को कहा कि कंपनी ने एनसीआर के चुनिंदा बाजारों और ऑनलाइन माध्यम पर बाजरा युक्त मसाला मोटा अनाज पेश किया है, लेकिन इसकी योजना अन्य बाजारों में भी विस्तार करने की है।

उत्पाद को भारतीय मोटे अनाज अनुसंधान संस्थान के मार्गदर्शन में विकसित किया गया है, जो मोटे अनाज को अधिक टिकाऊ खाद्य विकल्प के रूप में बढ़ावा देने की सरकारी पहल का समर्थन करता है।

नारायणन ने यहां एक मीडिया राउंड टेबल में कहा, ‘‘हमने महसूस किया कि ‘ए-प्लस’ में मजबूत पोषण संबंधी भाव छिपे हैं और इसीलिए हमने इस ब्रांड के तहत नया उत्पाद पेश करने का फैसला किया। यह आईआईएमआर के साथ सार्वजनिक-निजी साझेदारी के तहत किया जा रहा है।’’

‘ए-प्लस’ के तहत नेस्ले इंडिया मौजूदा समय में ग्रीक योगट, नॉरिश मिल्क, गुड़ के साथ मिष्टी दोई, दही आदि की पेशकश कर रही है।

भाषा राजेश राजेश अजय

अजय