ओयो ने स्वयं संचालित होटल सेवाएं फिर शुरू की

ओयो ने स्वयं संचालित होटल सेवाएं फिर शुरू की

  •  
  • Publish Date - November 28, 2023 / 02:59 PM IST

नयी दिल्ली, 28 नवंबर (भाषा) होटल क्षेत्र से जुड़ा प्रौद्योगिकी मंच ओयो ने कंपनी के ऐप और वेबसाइट के जरिए अपने होटल की सेवाएं फिर से शुरू कर दी है। ये होटल ओयो प्रबंधित होंगे।

कंपनी के बयान के अनुसार, ‘‘ कार्यक्रम के तहत ओयो भारतीय महानगरों में 200 प्रीमियम होटल के राजस्व हिस्सेदारी के आधार पर वार्षिक से दीर्घकालिक प्रबंधन अनुबंध करेगा। यह उसके शीर्ष होटल संचालकों को परिचालन उत्कृष्टता तथा ग्राहकों को बेहतर अनुभव देने में अपनी विशेषज्ञता का लाभ उठाने का अवसर देगा। ’’

ओयो ने अपने स्व-संचालित होटल मॉडल को 2020 में कोविड-19 वैश्विक महामारी की पहली लहर की शुरुआत से ठीक पहले बंद कर दिया था। इसे अब तीन साल बाद फिर से शुरू किया जा रहा है। ये होटल ओयो स्वयं प्रबंधित करेगी।

ओयो शुरुआती चरण में 30 रियल एस्टेट कंपनियों के साथ साझेदारी की है और 35 से अधिक होटलों में परिचालन शुरू किया है। ये होटल दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, गोवा, जयपुर, मुंबई, चेन्नई, पुणे, पांडिचेरी और वडोदरा जैसे प्रमुख शहरों में स्थित हैं।

ओयो के मुख्य व्यापार अधिकारी अनुज तेजपाल ने कहा, ‘‘ हमें अपने शीर्ष होटल कारोबारियों से उत्साहजनक प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। हम इस कार्यक्रम के तहत 200 होटल के मौजूदा लक्ष्य को बढ़ाने की योजना बना रहे हैं।’’

भाषा निहारिका रमण

रमण