Pearl group investors money will be Returned, Govt give Information

Pearls ग्रुप में डूबे पैसे होंगे वापस! सरकार ने दी बड़ी जानकारी, जानिए कब खाते में आएंगे रकम

Pearls ग्रुप में डूबे पैसे होंगे वापस! सरकार ने दी बड़ी जानकारी! Pearl group investors money will be Returned, Govt give Information

Edited By: , August 5, 2022 / 06:03 PM IST

नईदिल्ली। Pearl group investors money अगर आप भी पर्ल्स की निवेश योजना पर्ल्स निवेश किए हैं तो ये खबर आपके लिए है। आपके पास रिफंड करने का ये आखिरी मौका है। मोदी सरकार ने इसकी जानकारी दी है। सरकार के आंकड़ों के अनुसार, जस्टिस आरएम लोढ़ा कमिटी ने PACL LTD की अचल संपत्तियों को बेचकर पैसे इकट्ठा कर लिए है। यानी अबतक 878.20 करोड़ रुपए जुटा लिए है। इन पैसों से 60,000 करोड़ रुपए के पोंजी स्कैम केस पीड़ितों को पैसा वापस लौटाया जाएगा।

Read More: पति संग रोमांस कर रही थी ये अभिनेत्री, किसी ने वायरल कर दिया दोनों का प्राइवेट वीडियो

Pearl group investors money जानकारी के अनुसार पर्ल्स ने आम लोगों से खेती और रियल एस्टेट जैसे कारोबार के जरिये लगभग 60,000 करोड़ रुपये जुटाए थे, जो गैर कानूनी से जुटाया गया था। लेकिन कंपनी वापस नहीं कर पाई। मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया था। लेकिन अब सरकार ने एक एक जगह से पैसे जुटा रही है और केस पीड़ितों को पैसा वापस लौटाया जाएगा।

Read More: रेलवे स्टेशन पर लगा तिरंगा झंडा फटा, वायरल वीडियो ने खोली पोल, अब अधिकारियों ने कही ये बात 

लोढ़ा कंपनी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि पीएसीएल कंपनी कंपनी के स्वामित्व वाले 42,950 प्रॉपर्टी के कागजात जैसे कई लग्जरी गाड़ियां भी सौंपी थी। जिसके बाद सरकार के पास सहयोगी कंपनियों में निवेश करने वाले 1.5 करोड़ निवेशकों के रिफंड क्लेम में आ चुके है। सरकार के पास इसकी सूची भी पहुंच चुकी है। आप 31 अगस्त तक क्लैम कर सकते है। बता दें कि लोढ़ा कमेटी का गठन साल 2016 में सुप्रीम कोर्ट ने किया था। जिसने पीएसीएल और उससे जुड़ी संस्थाओं की संपत्तियों को बेचकर 878.20 करोड़ रुपये रिकवर कर लिए हैं। इस कंपनी के निवेशक लंबे समय से अपना पैसा वापस पाने का इंतजार कर रहे हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

#HarGharTiranga