the snake bitten, the young man took the snake hostage, said

सर्प ने काट लिया तो युवक ने सांप को ही बना लिया बंधक, कहा- जब तक इलाज नहीं तब तक रिहाई नहीं

सांप को शर्मीला जीव भी कहा जाता है, जो काटने के बाद भागने की कोशिस करता है। लेकिन तब क्या हो जब काटने वाले ने उसे डिब्बे में कैद कर लिआ हो। जी हां एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जिसमे सांप के काटने के बाद युवक ने उसे ढूंड़ कर डिब्बे में बंद कर लिया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : September 4, 2022/3:37 pm IST

अंबिकापुर: सांप को शर्मीला जीव भी कहा जाता है, जो काटने के बाद भागने की कोशिस करता है। लेकिन तब क्या हो जब काटने वाले ने उसे डिब्बे में कैद कर लिआ हो। जी हां एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जिसमे सांप के काटने के बाद युवक ने उसे ढूंड़ कर डिब्बे में बंद कर लिया। युवक ने सांप को ना सिर्फ उस बंद किया जब उसनें काटा बल्कि वह सांप को उस अस्पताल भी ले गया जहां उसका ईलाज कराना था। क्योंकि आस पास के लोगो का मानना था कि यदि सांप दूर चला गया तो व्यक्ति की मृत्यु हो जाएगी।

Read More:सनी देओल हुए गुस्से से लाल, सबके सामने सलमान को कहा ‘चुप’ जाने पूरा मामला… 

लखनपुर का है मामला

मामला अंबिकापुर के लखनपुर के कुन्नी का है जहां का युवक रहने वाला है। युवक को सांप ने सोते वक्त काटा लिया। सांप के काटते ही युवक ने शोरकर गांव के कुछ लोगो को बुलाकर खोजकरवाई तो सांप पकड़ा गया। लोगो ने कहा कि ये तो ठीक कि आपने जल्दी बता दिया नही तो जान जानी तय थी। बाद में युवक अस्पताल गया वहां भी युवक ने सांप को  छोड़ा नहीं था। करैत भारत टॉप पांच जहरीले सांपो में से एक है। उसी ने युवक को काटा था। सांप एक जहरीला रेंगनेवाला जंतु हैं, जिसके काटने पर यदि सही समय पर इलाज ना कराया जा तो व्यक्ति की मृत्यु लगभग तय है।

Read More:Teachers Day Special : खुद ’सूरदास’ फिर भी फैला रहे शिक्षा का प्रकाश, अनोखी है बाल मुकुंद कोरेटी की कहानी

अभी भी कैद कर रखा है सांप को 

पीड़ित के घर वालो का मानना है कि जब तक इलाज पूरा नही हो जाता तब तक वे सांप को बाहर नहीं छोड़ेगे। घर वालो की मानें तो सांप के दूर जाते ही व्यक्ति के प्रांण चले जाएंगे। इस वजह से पूरी सुरक्षा के साथ सांप को बंदी बना कर रखा गया है।