Development authority meeting will be held in these two districts

Bastar new: बस्तर संभाग के इन दो जिलों में होगी विकास प्राधिकरण की बैठक, मिल सकती हैं नई सौगातें

बस्तर संभाग के इन दो जिलों में होगी विकास प्राधिकरण की बैठक, मिल सकती हैं नई सौगातें Development authority meeting will be held in these two districts

Edited By :   Modified Date:  April 4, 2023 / 06:41 PM IST, Published Date : April 4, 2023/6:41 pm IST

बस्तर। चुनाव से पहले बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की बैठक सुकमा व नारायणपुर जिले में आयोजित करने की तैयारी शुरू हो गई है। कुल 2 बैठकें इस बीच होनी है। इससे पहले आखिरी बैठक 10 दिसंबर 2022 को बीजापुर जिले में की गई थी।

Read more: 70 साल से वन अधिकार पट्टे की मांग कर रहा OBC वर्ग, रैली निकालने पर SDM ने दिए ये निर्देश 

प्राधिकरण गठन के बाद से बीते 10 सालों में अभी तक एक बार भी बस्तर संभाग के 2 जिलों नारायणपुर व सुकमा में बैठक आयोजित नहीं की गई है। पूर्ववर्ती भाजपा शासनकाल में 2004-05 में प्राधिकरण का गठन किया गया था और 2018 तक प्रदेश में भाजपा सरकार के दौरान जगदलपुर कांकेर रायपुर में ही अधिकांश बैठकें आयोजित की गई थी। वर्तमान में कांग्रेस सरकार ने इन बैठकों को संबंधित जिलों में करवाने की शुरुआत की है।

Read more: सदियों बाद हुआ आराध्य देव चिकटराज के सरहद का सीमांकन, महिलाओं के लिए वर्जित होता है दर्शन, जानिए वजह 

दरअसल प्राधिकरण गठन का उद्देश्य स्थानीय स्तर पर जरूरी विकास परियोजनाओं के लिए वैकल्पिक फंड मुहैया कराने का रहा है, जिससे कई छोटे और महत्वपूर्ण काम तात्कालिक और जनप्रतिनिधियों की सिफारिश पर किए जाते हैं। चुनाव से ठीक पहले प्राधिकरण के जरिए सुकमा और बीजापुर को भी नई सौगाते मिलेंगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें