कोरोना: संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने जांच केंद्रों का किया निरीक्षण, समुचित व्यवस्था के दिए निर्देश

लोगों के लिए किसी प्रकार की असुविधा न हो, संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि लोगों के लिए बैठने की समुचित व्यवस्था हो

: , January 11, 2022 / 04:56 PM IST

Vikas Upadhyay inspected the investigation centers : रायपुर। संसदीय सचिव और विधायक विकास उपाध्याय ने मौसम खराब होने के कारण जांच केन्द्रों में जांच के लिए पहुंच रहे लोगों के लिए किसी प्रकार की असुविधा न हो, संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि लोगों के लिए बैठने की समुचित व्यवस्था हो, वहां भीड़ की स्थिति न निर्मित हो और जल्द से जल्द लोगों की जांच हो।

पढ़ें:  राज्य सूचना आयोग में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश प्रतिबंधित, वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए होगी प्रकरणों की सुनवाई

मौसम खराब होने के कारण भी लोगों में सर्दी-जुकाम की शिकायत आ रही है, इस वजह से भी टेस्टिंग की संख्या बढ़ रही है। उन्होंने कहा, लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, निरंतर सतर्कता एवं परहेज रखें। हम कोविड-19 के तीसरी लहर की ओर लगातार बढ़ रहे हैं और इस पर किसी तरह की लापरवाही पॉजीटीवीटी दर को बढ़ाने विलंब नहीं लगेगा।

पढ़ें: भारत-साउथ अफ्रीका दौरे के बीच इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया सन्यास का ऐलान, IPL इतिहास के हैं सबसे महंगे खिलाड़ी

राजधानी में लोग आज भी बेपरवाह भीड़ में देखे जा रहे हैं, मात्र 10 प्रतिशत लोग ही मास्क का उपयोग कर रहे हैं, सामाजिक दूरी बिल्कुल भी नहीं अपनाई जा रही है। जब हम इसके भयावह दो लहर से गुजर चुके हैं, ऐसे में इस तरह की लापरवाही आगे चलकर लॉकडाउन करने का रूप ले सकती है।

पढ़ें:  Indian Railway: रेलवे ने फिर बढ़ाया प्लेटफॉर्म टिकट के दाम, जानिए कितनी चुकानी होगी कीमत

विकास उपाध्याय ने लोगों से अपील की है कि वे अब सतर्क हो जाए और मास्क लगाना अनिवार्य कर सामाजिक दूरी बनाए रखने पर ध्यान दें। उन्होंने घर में रहकर संक्रमण से बचने आवश्यक नियमों का पालन करने एक बुकलेट भी जारी किया है, जिसे घर-घर वितरित किया जा रहा है।

पढ़ें:  न्यूजीलैंड ने 1 पारी से बांग्लादेश को दी मात, इतिहास रचने से चूक गए टाइगर्स