ED action continues in Raipur's VIVO office

देश भर में स्थित चीनी मोबाइल कंपनी VIVO के दफ्तरों में ED का छापा, रायपुर में भी 6 से ज्यादा अधिकारी कर रहे जांच

देश भर में स्थित चीनी मोबाइल कंपनी VIVO के दफ्तरों में ED का छापाः ED action continues in Raipur's VIVO office

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : July 5, 2022/7:45 pm IST

रायपुरः चीनी स्मार्टफोन मोबाइल निर्माता वीवो व उससे संबंधित कंपनियों के खिलाफ मंगलवार को ईडी की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई। ईडी की टीम ने देशभर में वीवो व उससे संबंधित कंपनियों के 44 ठिकानों पर छापेमारी की। राजधानी रायपुर के तेलीबांधा स्थित कार्यालय में भी बीते कई घंटों से कार्रवाई जारी है। 6 से ज्यादा अधिकारी यहां लैपटॉप, हार्ड डिस्क, इलेक्ट्रॉनिक डिवाईस समेत कई दस्तावेज खंगाल रहे हैं।

Read more :  गहने और नगदी से भरा बैग ऑटो में भूली महिला, पुलिस ने इस प्रणाली का उपयोग कर ढूंढा 

दरअसल, चीनी स्मार्टफोन मोबाइल निर्माता वीवो पर अवैध तरीके से अरबों रु विदेश पहुंचाने का आरोप है। जिसके बाद भारतीय प्रवर्तन निदेशालय ने ये कर्रवाई की है। यहां 6 से ज्यादा अधिकारी यहां लैपटॉप, हार्ड डिस्क, इलेक्ट्रॉनिक डिवाईस समेत कई दस्तावेज खंगाल रहे हैं।

Read more : फैंस का इंतजार हुआ ख़त्म , इस दिन रिलीज़ होगी खुदा हाफिज 2 

कंपनी से हो चुकी है 220 करोड़ की वसूली

इससे पहले मोबाइल फोन निर्माता कंपनी वीवो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का गुरुग्राम स्थित एचएसबीसी बैंक का खाता अटैच कर राज्य वस्तु एवं सेवाकर (एसजीएसटी) विभाग ने 220.13 करोड़ रुपये की वसूली की है। साल 2020 में नियमों का उल्लंघन कर रिटर्न दाखिल करने के दौरान 110.06 करोड़ रुपये अधिक इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) का लाभ लेने के मामले में यह कार्रवाई की गई है।

Read more :  मां काली के अपमान पर बिफरे नरोत्तम मिश्रा, अब MP में भी होगा 

वीवो ने कहा-हम कानूनों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने ईडी की छापामारी के बाद सफाई दी है। वीवो ने कहा कि वह सभी आवश्यक जानकारी और दस्तावेज प्रदान करने के लिए ईडी के अधिकारियों का सहयोग कर रही है। वह एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के रूप में भारतीय कानूनों और नियमों का पालन करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।

Read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें