There is no electricity in more than 100 villages of Pathalgaon

Patthalgaon News: 100 से अधिक गांवों का जीवन अंधेरे में, खौफ के साथ अंधेरे में रातें गुजारने को मजबूर ग्रामीण

Patthalgaon News: 100 से अधिक गांवों का जीवन अंधेरे में, खौफ के साथ अंधेरे में रातें गुजारने को मजबूर ग्रामीणThere is no electricity in more than 100 villages of Pathalgaon

Edited By :   Modified Date:  July 19, 2023 / 11:40 AM IST, Published Date : July 19, 2023/11:36 am IST

पत्थलगांव : There is no electricity in more than 100 villages of Pathalgaon बिजली विभाग द्वारा पत्थलगांव डिविजन में बिगड़े ट्रांसफार्मर बदले जाने पर रोक लगा देने से 100 से अधिक गांवों में उपभोक्ताओं को बिजली की समस्या से जूझना पड़ रहा है। इधर पत्थलगांव और कांंसाबेल में बिगड़े ट्रांसफार्मर कचरे के ढ़ेर में पड़े रहने से विभाग को करोड़ों रुपये का नुकसान उठाना पड़ा। लम्बे समय के बाद भी बिजली की समस्या यथावत रहने से अब बारिश के मौसम में जंगली हाथी और जहरीले सांप विकराल समस्या बन गई है।

Balod News: खूबसूरत लेकिन खतरनाक, 25 फीट ऊंचे वाटरफाॅल में चढ़कर छलांग लगाते हुए वीडियो वायरल, निषेध के बावजूद भी बेरोक-टोक घूम रहे लोग

There is no electricity in more than 100 villages of Pathalgaon इन दिनों घरों में उजाला करने के लिए केरोसिन ऑयल का भी अभाव हो जाने से ग्रामीणों को बेहद खौफ के साथ अंधेरे में रातें गुजारनी पड़ रही है। यहां  पाकरगांव, कुंचीपारा गांवों के सैकड़ों लोगों ने विद्युत विभाग के पत्थलगांव संभागीय कार्यालय पहुंच कर घंटों तक विरोध प्रदर्शन किया।

पत्थलगांव और कांंसाबेल क्षेत्र में इन दिनों सौ से अधिक गांवों में जंगली हाथी और जहरीले सांपों की समस्या काफी विकराल रूप ले चुकी है। गावों में लो वाॅल्टेज बिजली की समस्या को लेकर ग्रामीण बार बार जिम्मेदार जनप्रतिनिधि और विद्युत अधिकारी को आवेदन देने के बावजूद यह समस्या यथावत बनी हुई है। सबसे बड़ी विडंबना यह है कि बीते एक साल से पत्थलगांव डिवीजन में अभी तक लो वाॅल्टेज की समस्या वाले गावों का सर्वे ही पूरा नहीं हो पाया है, जिससे उच्च दाब के ट्रांसफार्मर का मांग पत्र ही नहीं भेजा जा रहा है।

Bilaspur News: राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के ठिकानों पर छापा, केंद्रीय आयकर विभाग की टीम ने दिया दबिश

There is no electricity in more than 100 villages of Pathalgaon सहायक कार्यपालन अभियंता नंदलाल भारव्दाज का कहना है कि बिजली उपभोक्ता बढ़ जाने के बाद ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में विद्युत वितरण का कार्य बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। कई ट्रांसफार्मर में क्षमता से अधिक लोड बढ़ जाने से उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके लिए बिजली की समस्या वाले गांवों में जल्द ही सर्वे का काम कराया जाऐगा।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें