Politics over buying paddy, BJP placed these five demands...

Dhan Kharidi: धान खरीदी पर सियासत, भाजपा ने रखी ये पांच मांग, कांग्रेस बोली-किसान नहीं भाजपा को है परेशानी

Farmer and Paddy Purchased: रायपुर के सांसद सुनील सोनी ने बेमौसम बारिश से किसानों को होने वाले नुकसान को लेकर नजरी सर्वे और मुआवजे की मांग करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है ।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : October 21, 2022/4:20 pm IST

Dhan Kharidi in Chhattisgarh : रायपुर। धान खरीदी से ठीक पहले बीजेपी ने किसान और धान खरीदी के मद्दों पर राज्य सरकार खिलाफ हमला बोलना शुरू कर दिया है। रायपुर के सांसद सुनील सोनी ने बेमौसम बारिश से किसानों को होने वाले नुकसान को लेकर नजरी सर्वे और मुआवजे की मांग करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है । उन्होंने सरकार से किसानों को जल्द से जल्द फसल बीमा का उचित भुगतान करने की मांग की है ।

read more: किन्नरों ने की पुलिस की तारीफ, डॉन काजल बंबईया के आतंक से थे परेशान, वायरल हुआ वीडियो

भाजपा किसान मोर्चा की प्रमुख मांगे

Farmer and Paddy Purchased: वहीं भाजपा किसान मोर्चा अपनी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में कलेक्टरों को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंप रही है । भाजपा किसान मोर्चा की प्रमुख मांगे पिछले वर्षों हुई बारदाने की कमी व टोकन देने में गड़बड़ी सहित अन्य अव्यवस्था दुरूस्त करना, जिले के समस्त जलाशय से सिंचाई हेतु रबी फसल एवं उतेरा के लिए किसानों के मांग अनुसार क्षेत्र रकबा और पानी दिया जाना, बेमौसम बारिश के चलते धान, सोयाबीन व अन्य की फसलें बर्बाद हो गई है, जिसका तत्काल सर्वे प्रारंभ कर क्षतिपूर्ति प्रदान किया जाए, किसानों को बीमा का वास्तविक लाभ दिया जाए और समर्थन मूल्य पर धान की लिमिट प्रति एकड़ 20 क्विंटल किया जाए है ।

read more: Ex PM Imran Khan: यहां पूर्व प्रधानमंत्री नहीं लड़ सकेंगे चुनाव, EC ने घोषित किया अयोग्य

केबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा किसान खुश

सांसद सोनी का कहना है कि धान खरीदी के पहले सरकार को सारी व्यवस्था दुरुस्त कर लेनी चाहिए वरना बाद में वे हर खामियों का ठिकरा केंद्र सरकार पर फोड़ते है । इस पर केबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि हमारे शासनकाल में किसान खुश हैं एक नवंबर से हम एक करोड़ मीट्रिक टन धान की खरीदी शुरू कर रहे हैं । किसानों को किसी प्रकार की कोई तकलीफ नहीं है। केवल भारतीय जनता पार्टी को दिक्कत हो रही है ।

read more: Chhattisgarh में ‘न्याय’ की राशि निकालने की होड़ | बैंकों में उमड़ी किसानों की भीड़