'World Tribal Day' today, appointment letters will be given to people, CM will

‘विश्व आदिवासी दिवस’ आज, लोगों को दिया जाएगा नियुक्ति पत्र, वर्चुअली शामिल होंगे सीएम

World Tribal Day: 'विश्व आदिवासी दिवस' आज, appointment letters will be given to people, CM will be involved virtually

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : August 9, 2022/8:36 am IST

अंबिकापुर।World Tribal Day: आदिवासी समाज प्रारंभ से ही संस्कृति-परंपराओं एवं प्रकृति के संरक्षक रहा है। छत्तीसगढ़ देश के उन प्रदेशों में शामिल है, जहां पर करीब 30.62 प्रतिशत आदिवासी निवासरत् हैं, जिन्होंने अपनी संस्कृति, विचारों, कला और मान्यताओं को सहेजा है। इनकी संस्कृति और परम्पराएं विशिष्ट हैं। आदिवासी समाज ने वास्तव में प्रकृति और पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारियां निभाई है। इन्हीं भावों के कारण ही आदिवासी समाज सहज रूप से समृद्ध हुआ है।

इस राज्य में फैली दहशत..! लंपी स्किन डिजीज से इतने मामले हुए दर्ज, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता

World Tribal Day: बता दें कि अंबिकापुर में आज विश्व आदिवासी दिवस मनाया जाएगा। जिले में इस अवसर पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। विशेष पिछड़ी जनजाति के लोगो को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। बता दें कि शासकीय सेवा में विशेष पिछड़ी जनजाति शामिल हो सकेंगे। इस कार्यक्रम में CM भूपेश बघेल वर्चुअल तरीके से शामिल होंगे।

दर्दनाक सड़क हादसा..! अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई पिकअप वैन, 2 की मौत, इतने हुए घायल

World Tribal Day: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर सहित बिलासपुर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। निर्धारित कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री बघेल 9 अगस्त को पूर्वान्ह 11 बजे से दोपहर 12.15 बजे तक मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला मुख्यालयों से जुड़ेंगे।

और भी है बड़ी खबरें…