17th round military officer meeting between India and China

भारत और चीन के सैन्य अधिकारी बीच कोर कमांडर स्तर की बैठक, इस मुद्दे पर बनी दोनों पक्षों की सहमति

भारत और चीन के सैन्य अधिकारी बीच कोर कमांडर स्तर की बैठक! 17th round military officer meeting between India and China

Edited By :   Modified Date:  December 22, 2022 / 06:01 PM IST, Published Date : December 22, 2022/6:01 pm IST

नईदिल्ली। meeting between India and China तवांग झड़प के बाद भारत और चीन के बीच 17वें दौर की बैठक का आयोजन किया गया। यह बैठक 20 दिसंबर को चुशुल-मोल्दो सीमा पर चीनी पक्ष में आयोजित की गई। दोनों पक्षों ने खुले और रचनात्मक तरीके से पश्चिमी क्षेत्र में एलएसी के साथ संबंधित मुद्दों के समाधान पर बातचीत की है।

Read More: प्रेमिका से शादी के बाद साली के साथ ऐसा काम कर रहा था युवक, फिर पत्नी ने उठाया ये कदम 

meeting between India and China इससे पहले दोनों पक्षों के बीच 17 जुलाई 2022 को हुई थी। जिसमें दोनों पक्षों के बीच श्चिमी क्षेत्र में एलएसी के साथ संबंधित मुद्दों के समाधान पर विचारों का आदान-प्रदान किया। दोनों पक्षों ने निकट संपर्क में रहने और सैन्य और राजनयिक चैनलों के माध्यम से बातचीत बनाए रखने और जल्द से जल्द शेष मुद्दों के परस्पर स्वीकार्य समाधान पर काम करने पर सहमति व्यक्त की।

Read More: शारीरिक संबंधों पर बुरा असर डाल रहा कोरोना..! बढ़ रही ये समस्याएं, रिसर्च में हुआ चौंकाने वाला खुलासा 

इन बातों पर बनी सहमति

भारत और चीनी के बीच बैठक में जमीनी स्तर पर सुरक्षा और स्थिरता बनाए रखने पर सहमति बनी। दोनों पक्षों ने निकट संपर्क में रहने और परस्पर स्वीकार्य समाधान पर काम करने पर सहमति व्यक्त की।

Read More: एंटीबायोटिक दवाइयां बेचने वाले ऐसे मेडिकल स्टोर्स का लाइसेंस होगा रद्द, सालाना समीक्षा बैठक में लिया गया बड़ा फैसला

आपको बता दें कि इसके पहले दोनों पक्षों के बीच 17 जुलाई को बैठक हुई थी। भारत और चीन की ओर से ज्वाइंट स्टेटमेंट जारी किया गया था। जिसमें कहा गया था कि मीटिंग में दोनों ने खुलकर अपनी बातों को रखा और गंभीरता से मुद्दों पर बात की।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें