7th pay Commission: Govt increased DA 3 Percent of Employee

सरकारी कर्मचारियों को रक्षाबंधन से पहले बड़ी सौगात, महंगाई भत्ता बढ़ोतरी का आदेश जारी, जानिए अब कितनी मिलेगी सैलरी

सरकारी कर्मचारियों को रक्षाबंधन से पहले बड़ी सौगात! 7th pay Commission: Govt increased DA 3 Percent of Employee from January 1

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : July 29, 2022/12:08 pm IST

देहरादूनः increased DA 3 Percent आगामी दिनों में रक्षा बंधन सहित कई त्योहार आने वाले हैं, जिसमें लंबा चौड़ा खर्च होने वाला है। लेकिन इससे पहले प्रदेश सरकार ने अपने कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। दरअसल सरकार ने प्रदेश के निगमों और स्थानीय निकायों के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत बढ़ोतरी करने का आदेश जारी कर दिया है। सरकार के इस फैसले का प्रदेश के 45000 से अधिक कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

Read More: कांग्रेस के प्रत्याशी ने जीता जनपद अध्यक्ष का चुनाव, दूसरे दिन बीजेपी में हुए शामिल 

increased DA 3 Percent बता दें कि प्रदेश में सार्वजनिक निगमों, उपक्रमों और निकायों के लगभग 50 हजार से अधिक कार्मिक व पेंशनर हैं। सरकार राजकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बीती 31 मई को वृद्धि कर चुकी है। निगमों, उपक्रमों के कार्मिकों की बढ़े महंगाई भत्ते के लिए प्रतीक्षा लगभग दो माह बाद समाप्त हुई।

Read More: 10वी और 12 वीं सहित इन कक्षाओं के जारी हुए परिणाम , शिक्षा बोर्ड ने जारी किये ओपन बोर्ड के नतीजे 

प्रदेश के औद्योगिक विकास सचिव ने गुरुवार को सार्वजनिक उपक्रमों व निगमों के सभी प्रबंध निदेशकों के लिए इस संबंध में आदेश जारी किए। आदेश में प्रत्येक सार्वजनिक निगम व उपक्रमों को उनके बोर्ड से प्रस्ताव पारित कर व वित्तीय स्थिति का आकलन कर महंगाई भत्ता देने को कहा गया है। सातवां वेतनमान ले रहे कार्मिकों को तीन प्रतिशत की वृद्धि के बाद अब 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता प्रतिमाह मिलेगा।

Read More: Ranveer Singh के न्यूड फोटोशूट पर महिला आयोग अध्यक्ष का बयान, कहा- रोज होती है महिलाओं की….

 
Flowers