After Delhi Hanuman Jayanti Violence UP Police on Alert Mode

दिल्ली के बाद अब उत्तर प्रदेश के शहरों में पत्थरबाजी की आशंका, अलर्ट मोड पर आई पुलिस प्रशासन, बढ़ाई गई मंदिरों की सुरक्षा

दिल्ली के बाद अब उत्तर प्रदेश के शहरों में पत्थरबाजी की आशंका! After Delhi Hanuman Jayanti Violence UP Police on Alert Mode

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : April 17, 2022/9:51 am IST

लखनऊ: Delhi Hanuman Jayanti Violence  देश की राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में कल शनिवार को हनुमान जयंती की शोभायात्रा के दौरान पत्थरबाजी हुई। लगातार शोभायात्रा के दौरान हो रही घटनाओं को लेकर यूपी पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गई है। हालात को देखते हुए लखनऊ, मेरठ, शामली, बरेली, कानपुर, अयोध्‍या, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर समेत सभी जिलों की पुलिस सड़क पर उतर आई है। बता दें कि मध्यप्रदेश के खरगोन में भी रामनवमी की जुलूस के दौरान भी पत्थरबाजी हुई थी, जिसके बाद यहां कर्फ्यू लगा दिया गया था।

Read More: आलिया-रणबीर की शादी में नहीं हुई चूड़ा सेरेमनी, सामने आई बड़ी वजह

Delhi Hanuman Jayanti Violence  वहीं, यूपी के एडीजी कानून व व्‍यवस्‍था प्रशांत कुमार ने दिल्‍ली से सटे जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ उन्‍होंने जहांगीरपुरी में हुई हिंसक घटना के बाद उत्तर प्रदेश के सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से अपनी अपनी तैनाती वाले जिलों के संवेदनशील क्षेत्रों पर पैनी नजर रखने को कहा गया है। कुमार ने कहा कि दिल्ली में जो घटना हुई है उसको लेकर हमने निर्देश जारी किए हैं कि क्षेत्र अधिकारी अपने इलाकों में दौरा करें और संवेदनशील इलाकों में पर्याप्त पुलिस बल और पीएसी की व्यवस्था करें।

Read More: दुकान में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के गाने बजा रहा था दुकानदार, वीडियो वायरल होने के बाद युवक की मां बोली- हमें माफ कर दो

इसके साथ एडीजी कानून व व्‍यवस्‍था प्रशांत कुमार ने कहा कि नई दिल्ली पुलिस के साथ हमारी रियल टाइम इन्फॉर्मेशन शेयरिंग हो रही है। नई दिल्ली पुलिस हमसे जो सहयोग मांगेगी उसे दिया जाएगा। साथ ही उन्‍होंने कहा कि पिछले साढ़े पांच साल में यूपी में साम्प्रदायिक तनाव की एक भी घटना नहीं हुई है। हालांकि इस दौरान यूपी पुलिस की खास नजर दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर के साथ पश्चिमी यूपी के जिलों पर है।

Read More: मौलवी ने महिला के साथ किया छेड़छाड़, झाड़-फूंक के नाम पर उमरवाए कपड़े, बंद कमरे में…

यही नहीं, दिल्ली में हनुमान जयंती पर हुए पथराव के बाद अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में सभी हनुमान मंदिरों को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान जिले के बड़े पुलिस अधिकारी गश्‍त कर रहे हैं।

Read More: सूर्य के इस उपाय से बदल जाएगी ग्रहों की चाल, तीन राशि वालों को होगा फायदा, जानें ये विशेष मंत्र 

हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर दिल्ली में हिंसा के बाद न सिर्फ मेरठ और आसपास के जिलों में प्रमुख हनुमान मंदिरों पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है बल्कि आईजी रेंज प्रवीण कुमार की मानें तो सोशल मीडिया पर पुलिस पैनी निगाह बनाए हुए है। वहीं, अराजक तत्वों पर भी एलआईयू तंत्र सक्रिय है। इसके अलावा पुलिस संवेदनशील इलाकों में फुट पेट्रोलिंग कर रही है। वहीं, जितने भी भीड़भाड़ वाले इलाके हैं वहां पुलिस अलर्ट मोड पर है। लगातार पेट्रोलिंग और गश्त की जा रही है, ताकि दिल्ली जैसी कोई घटना मेरठ रेंज के किसी भी जिले में ना हो सके।

Read More: प्रसव पूर्व लिंग परीक्षण प्रतिषेध अधिनियम में बड़ा बदलाव, अब CMHO दे सकेंगे सोनोग्राफी सेंटर्स की अनुमति

 
Flowers