After about five months, Baba Dham of Deoghar opened, enthusiasm among devotees

करीब 5 माह बाद देवघर का बाबा धाम खुला, भक्तों में उत्साह

After about five months, Baba Dham of Deoghar opened, enthusiasm among devotees लगभग पांच माह बाद देवघर का बाबा धाम खुला, भक्तों में उत्साह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : September 19, 2021/2:04 am IST

Baba Dham of Deoghar opened

देवघर, 18 सितंबर (भाषा) कोरोना वायरस महामारी के कारण लगातार लगभग पांच माह तक बंद देवघर के विश्व प्रसिद्ध बाबा वैद्यनाथ धाम मंदिर को शनिवार शाम को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया जिससे श्रद्धालुओं तथा पुजारियों में भारी उत्साह है।

पढ़ें- गुरुद्वारा बंगला साहिब को बंद करने का आदेश, सिरसा ने नाराजगी जताई.. कोविड गाइडलाइन के कथित उल्लंघन का आरोप 

कोविड-19 के चलते पिछले लगभग पांच माह से बाबा वैद्यनाथ धाम श्रद्धालुओं के लिए बंद था जिसे खोल दिया गया। हालांकि पहले दिन आज अपेक्षाकृत भीड़ कम थी लेकिन जो श्रद्धालु बाहर से पूजा करने आए थे उनमें भारी उत्साह दिखाई दिया।

पढ़ें- बहू की पहले जेठ फिर ससुर ने बारी-बारी से लूट ली आबरू.. घटना का वीडियो लेकर थाने पहुंची पीड़िता

जिन श्रद्धालुओं ने मंदिर में दर्शन के लिए ई- पास बना रखा था उन्हें ही मंदिर प्रवेश की अनुमति मिली। मानसरोवर के निकट ई-पास की जांच के बाद श्रद्धालुओं को प्रवेश कराया जा रहा था। मंदिर परिसर में मजिस्ट्रेट और पुलिस की व्यापक व्यवस्था थी।

पढ़ें- कैप्टन अमरिंदर सिंह ने छोड़ा मुख्यमंत्री पद, राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा.. छोड़ सकते हैं पार्टी भी- सूत्र

दूसरी ओर मंदिर खुलने से तीर्थ पुरोहितों, दुकानदारों, फूल माला बेचने वालों समेत मंदिर पर आश्रित अन्य लोगों में खुशी का माहौल देखा गया। हालांकि लोगों की मांग थी कि धीरे-धीरे पूरा मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाए जिससे स्थानीय लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके।