After the Udaipur murder case the tourism industry suffered a setback

उदयपुर मर्डर केस के बाद टूरिज्म इंडस्ट्री को लगा बड़ा झटका, अब घूमने से कतरा रहे लोग…

Tourism Industry:उदयपुर में टूरिज्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों का दावा है कि दर्जी कन्हैया लाल की हत्या की वजह से पर्यटन उद्योग को बड़ा झटका लगा है।

Edited By: , July 3, 2022 / 08:27 PM IST

Tourism Industry: राजस्थान।उदयपुर में टूरिज्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों का दावा है कि दर्जी कन्हैया लाल की हत्या की वजह से पर्यटन उद्योग को बड़ा झटका लगा है। घटना की वजह से उदयपुर आने वाले टूरिस्ट्स ने अगले दो महीनों के लिए होटलों में आधे से अधिक बुकिंग रद्द कर दी है। उदयपुर में ज्यादातर लोगों के लिए टूरिज्म आजीविका का मुख्य स्रोत है और इससे जुड़े लोगों को डर है कि इस वारदात से बड़े पैमाने पर उदयपुर में टूरिस्ट्स की आवाजाही प्रभावित हो सकती है। सितंबर से शुरू होने वाले टूरिस्ट सीजन पर इस घटना का नकारात्मक असर पड़ेगा।

Read More: जल्द होगा लॉन्च OnePlus का नया सेट, इसमें मिल सकते हैं कमाल के बेहतरीन फीचर्स… 

Tourism Industry: उदयपुर के होटल एसोशिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और कारोही हवेली होटल के मालिक सुदर्शन देव सिंह ने बताया, ‘इस वारदात के बाद लोगों ने एडवांस बुकिंग रद्द करना शुरू कर दिया। जुलाई और अगस्त महीने में मानसून के मौसम के दौरान सप्ताह अंत के लिए मेरे पास अच्छी संख्या में टूरिस्ट्स आने वाले थे लेकिन घटना के बाद अगले 2 महीनों के लिए 50 प्रतिशत से अधिक बुकिंग पिछले 5-6 दिनों के दौरान रद्द कर दी गई।’ उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से टूरिज्म इंडस्ट्री पहले से प्रभावित था और इस साल अच्छे बिजनेस की उम्मीद थी लेकिन इस घटना ने उदयपुर की छवि को बुरी तरह प्रभावित किया है।

Read More: मुरूम और बालू की महंगाई से निपटने के लिए सरकार ने बनाया कुछ ऐसा प्लान… 

 

#HarGharTiranga