Agneepath Scheme Violence

अग्निपथ योजना: वाराणसी में तोड़फोड़ करने वालों से पैसे वसूलेगी सरकार

Government will collect money from vandalists : अग्निपथ योजना: वाराणसी में तोड़फोड़ करने वालों से पैसे वसूलेगी सरकार

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : June 21, 2022/3:18 pm IST

Agneepath Scheme Violence : वाराणसी। केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ योजना’ को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है। अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में हिंसक प्रदर्शन और तोड़फोड़ की गतिविधि में लिप्त पाए गए लोगों की जानकारी गुप्त सूत्रों और ग्रामीण क्षेत्रों के कर्मचारियों से जुटाई जा रही है। बताया जा रहा है कि घटना में लिप्त व्यक्तियों से वसूली के लिए उनके नाम दावा प्राधिकरण को भेजे जाएंगे।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More : इस मॉडल ने पहले की खुद से शादी, फिर तीन महीने में ले लिया तलाक, कहा- अब दूसरे से हो गया प्यार

27 उपद्रवी गिरफ्तार

सूत्रों ने बताया कि ‘‘अग्निपथ भर्ती योजना’’ के विरोध में हिंसक प्रदर्शन एवं तोड़फोड़ गतिविधि में लिप्त पाए जाने पर पकड़े गए उपद्रवी तत्वों से सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई की जाएगी। इसके साथ ही बताया गया कि पिछले दिनों वाराणसी में उपद्रवी तत्वों ने कुल 36 बसों को नुकसान पहुंचाया जिससे 12,97,439 रुपए की क्षति हुई है। अब तक कुल 27 उपद्रवियों की गिरफ्तारी हो चुकी है और अन्य लोगों की पहचान की जा रही है।

जिलाधिकारी ने बताया कि थाना सिगरा एवं जैतपुरा से गाजीपुर जिला की ग्राम सभा-पचरुखवा, रेहरी मालीपुर, जौनपुर के ग्राम- नगोली, सैदखानपुर, गोबरा, बहरीपुर, लाल मझवार, भगरी एवं खवाजपुरा, जिला आजमगढ़ के ग्राम सभा रासेपुर, जिला मऊ के ग्राम सभा कुसवू तथा जिला वाराणसी के ग्राम सभा-हथियर, हजीपुर, मुढ़ादेव, देवराईदान, चोलापुर एवं गोसाईपुर से लोगों को पकड़ा गया है।

Read More : ये है Airtel का शानदार प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ मिलेगा इतना सब, यहां जानिए डिटेल

36 बसों को पहुंचाया नुकसान

जिलाधिकारी ने नौजवानों से किसी के बहकावे में नहीं आने किसी भी अराजक कार्य में लिप्त नहीं होने की अपील की। पिछले 17 जून को परिवहन निगम, वाराणसी क्षेत्र एवं वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की कुल 36 बसों को 100-150 उपद्रवियों ने पथराव कर और डंडे से वार कर क्षतिग्रस्त कर दिया था।

उन्होंने बताया कि इससे परिवहन निगम वाराणसी क्षेत्र को 4,06,950 रुपये एवं वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड को 8,90,489 रुपये की क्षति हुई। तोड़फोड़ की इन घटनाओं के संबंध में तीन FIR थाना सिगरा, दो FIR थाना जैतपुरा और एक FIR थाना कैंट वाराणसी में दर्ज कराई गई है।

Read More : Rocketry: आर माधवन की फिल्म का हिस्सा बनाना चाहते थे SRK, इन दो सितारों ने फ्री में किया काम