All Educational Institutions will closed till 18th June due to Heavy Rainfall Alert

भारी बारिश की चेतावनी, इतने दिनों तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज, यहां के लिए जारी हुआ आदेश

भारी बारिश की चेतावनी, इतने दिनों तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज : All Educational Institutions will closed till 18th June due to heavy rainfall alert

Edited By: , June 15, 2022 / 06:54 PM IST

नई दिल्लीः All Educational Institutions will closed असम में बाढ़ का खतरा और बढ़ गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने यहां फिर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। यहां सोमवार से लगातार बारिश हो रही है। इसी बीच आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दीमा-हसाओं जिले के सभी स्कूल-कॉलेज और शैक्षणिक संस्थाओं को बंद करने के आदेश दिए है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा है कि भारी बारिश की चेतावनी के कारण दीमा हसाओ जिले के सभी शैक्षणिक संस्थान 18 जून तक बंद रहेंगे।

Read more : राष्ट्रीय खिलाड़ी की हत्या का मामला, सीबीआई ने छह साल बाद किया आरोपी को गिरफ्तार 

यहां भी बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

All Educational Institutions will closed भारी बारिश के बाद हर में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं, जिसको देखते हुए कामरूप डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने मंगलवार को लोगों के लिए एक एडवाइजरी जारी की। एडमिनिस्ट्रेशन ने किसी भी इमरजेंसी स्थिति के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। इधर, बारिश की चेतावनी को देखते हुए जिले के सभी एजुकेशन सेंटर्स 15 जून (बुधवार) को बंद रहेंगे। हालांकि बुधवार को होने वाली परीक्षा पर किसी तरह का रोक नहीं लगा है।

Read more :  प्रदेश में 48 घंटे के अंदर पहुंच जाएगा मानसून, आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

उत्तर पूर्व के राज्यों में हो सकती बारिश

मौसम विभाग ने उत्तर पूर्व के राज्य असम और मेघालय में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। दोनों ही राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन चारों राज्यों में भी गरज और बिजली कड़कने के साथ तेज बारिश हो सकती है। अरुणाचल प्रदेश के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने यह अलर्ट 15, 16, 17 और 18 जून के लिए जारी किया है।

Read more : दहेज में पत्नी नहीं लाई थी भैंस, पति और ससुराल वालों ने दिया खौफनाक वारदात को अंजाम 

उत्तर भारत के राज्यों में भी हो सकती बारिश

वहीं मौसम की जानकारी देने वाले Skymetweather के अनुसार महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, झारखंड, बिहार, आंध्र प्रदेश और अंडमान एंड निकोबार में आज बारिश हो सकती है। साथ ही पंजाब, राजस्थान, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी हल्की बारिश हो सकती है।ज के साथ हल्की बारिश की भी संभावना जताई गई है। दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

Read more : Haryana Board 12th Result: हरियाणा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक 

 

 

#HarGharTiranga