All is well between sachin pilot and ashok gehlot and congress said we are united

सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच सब ‘ऑल इज वेल’ है?, कांग्रेस ने कहा- ‘हम सब एकजुट हैं’

CM Ashok Gehlot-Sachin Pilot Dispute: गद्दार विवाद के बाद राजस्थान सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट एक साथ नजर आए थे। जिसके बाद कांग्रेस ने नारा दिया था कि हम एक हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 30, 2022 / 04:51 PM IST, Published Date : November 30, 2022/4:50 pm IST

CM Ashok Gehlot-Sachin Pilot Dispute: जयपुर।  कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा 4 दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश करने वाली है। इससे पहले कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनौती मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चली आ रही खींचतान को खत्म करना था। दोनों नेताओं ने मंगलवार को एक ही मंच साझा किया। कांग्रेस ने दोनों नेताओं एक मंच पर साथ लाकर ये साबित करने की कोशिश की राजस्थान में ‘ऑल इज वेल’ है।

ये भी पढ़ें-  पुलिस कर्मियों के ट्रक पर आत्मघाती हमला, 23 लोग हुए घायल, गंभीर हालत में ले जाया गया अस्पताल

राजस्थान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने जयपुर में पार्टी मुख्यालय में भारत जोड़ो यात्रा को सफल बनाने के लिए एक बैठक की। इस बैठक में एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे। बैठक के बाद गहलोत और पायलट दोनों ने हाथ जोड़कर एक-दूसरे का अभिवादन किया।

CM गहलोत ने क्या कहा

CM Ashok Gehlot-Sachin Pilot Dispute: राजस्थान में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर हुई इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से कहा कि राहुल गांधी ने उन्हें और सचिन पायलट दोनों को कांग्रेस के लिए संपत्ति बताया है। अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता एक संपत्ति है और हम मिलकर भारत जोड़ो यात्रा को सफल बनाएंगे। सीएम गहलोत ने दावा कि कांग्रेस 2023 का विधानसभा चुनाव जीतेगी क्योंकि जनता उनका समर्थन कर रही है और माहौल कांग्रेस पार्टी के पक्ष में है।

ये भी पढ़ें- सुरेंद्र सिंह शेरा की घर वापसी तय! राहुल गांधी ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, बुरहानपुर में यात्रा का किया था जोरदार स्वागत

सचिन पायलट क्या बोले?

CM Ashok Gehlot-Sachin Pilot Dispute: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने मीटिंग के बाद संवाददाताओं से कहा कि राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो का राजस्थान में बड़े ही उत्साह और ऊर्जा के साथ स्वागत किया जाएगा। यात्रा राजस्थान में 12 दिन बिताएगी। यह सभी वर्गों के लोगों की भागीदारी के साथ ऐतिहासिक यात्रा होगी।

इस बीच, केसी वेणुगोपाल ने कहा कि गहलोत और पायलट दोनों कांग्रेस के लिए संपत्ति हैं और राजस्थान में पार्टी एकजुट है। उन्होंने कहा हम एकजुट हैं। यहां अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने कहा है कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी एकजुट है। राहुल गांधी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों पार्टी के लिए संपत्ति हैं।

सचिन पायलट को गद्दार कहने पर मचा बवाल

CM Ashok Gehlot-Sachin Pilot Dispute: राजस्थान कांग्रेस में इन दोनों दिग्गज नेताओं के बीच खींचतान सीएम अशोक गहलोत के उस बयान के बाद शुरू हुई, जिसमें उन्होंने सचिन पायलट को गद्दार कह कर पुकारा था। राजस्थान के मुख्यमंत्री ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि पायलट एक गद्दार हैं, जो उनकी जगह नहीं ले सकते क्योंकि उन्होंने 2020 में कांग्रेस के खिलाफ विद्रोह किया था। ये ही नहीं पायलट ने राज्य सरकार को गिराने की कोशिश की थी। वहीं, सीएम गहलोत के इस कमेंट पायलेट ने पलटवार करते हुए कहा कि इस तरह के कीचड़ उछालने से मदद नहीं मिलेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें