All schools will close across state till further orders

आगामी आदेश तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, ऑनलाइन माध्यमों से होगी पढ़ाई, बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते यहां लिया गया फैसला

All schools will close across state till further orders

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : January 17, 2022/6:07 am IST

देहरादूनः New guidelines for schools in Dehradun :  देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने लगा है। अलग-अलग राज्यों से बड़ी संख्या में संक्रमितों की पुष्टि हो रही है। संक्रमण रोकने के लिए राज्य सरकारों ने अपने अपने राज्यों में कई पाबंदियां लगाई है। अधिकांश राज्यों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है। इसी बीच अब उत्तराखंड सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने अब आगामी आदेश तक स्कूलों को बंद कर दिया है।

Read more : देश की राजधानी में 15 दिनों में 2500 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, 767 ठीक होकर वापस काम पर लौटे 

All schools will close across state शिक्षा सचिव आर.मीनाक्षीसुंदरम के अनुसार स्कूलों को अगले आदेशों तक बंद रखा जाएगा। इस अवधि में पूर्व की तरह ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की सात जनवरी को जारी एसओपी के अनुसार स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद रखने का निर्णय किया गया था। कल से स्कूलों के खुलने को लेकर ऊहापोह बनी हुई थी।

Read more : BSF में कॉन्सटेबल पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, देखें पूरी डिटेल

शिक्षा सचिव ने बताया कि स्कूलों को लेकर आज आपदा प्रबंधन सचिव से विस्तृत बात की गई थी। आपदा प्रबंधन विभाग कोविड 19 के लिए नई एसओपी तैयार कर रहा है। इस क्रम शिक्षा विभाग ने ऐहतियातन स्कूलों को अग्रिम आदेश तक बंद रखने का निर्णय किया है। एसओपी में तय वक्त तक स्कूल को बंद रखा जाएगा। शिक्षा सचिव ने बताया कि इस अवधि में पूर्व की तरह ऑनलाइन पढ़ाई कराई जाएगी।