BSF में कॉन्सटेबल पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, देखें पूरी डिटेल

BSF में कॉन्सटेबल पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदनः Bumper recruitment for constable posts in BSF

: , January 17, 2022 / 04:18 PM IST

नई दिल्ली: recruitment for constable posts in BSF देश सेवा में जाने के इच्छुक युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में इन दिनों कॉन्सटेबल ट्रेड्समैन के पदों बंपर भर्ती निकली है। इसके लिए 16 जनवरी से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल रिक्रूटमेंट पोर्टल, rectt.bsf.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

Read more : छत्तीसगढ़: सहकर्मी की पत्नी को डरा धमकाकर किया दुष्कर्म, आरोपी डिप्टी रेंजर पर मामला दर्ज 

recruitment for constable posts in BSF जारी अधिसूचना और विज्ञापन के मुताबिक विभिन्न ट्रेड में कुल 2788 पदों पर भर्ती की जानी है। साथ ही, इन पदों के लिए संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है हालांकि, बाद में नियमित (स्थायी) नियुक्ति का भी प्रावधान है। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को बीएसएफ कॉन्सटेबल अप्लीकेशन 2022 पेज पर पहले पंजीकरण करना होगा और फिर अगले चरणों में मागे गये विवरणों को भरकर अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क भरना होगा, जिसका भुगतान उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यमों से कर पाएंगे।.

Read more : सेंट्रल जेल के 3 कैदी मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप, वर्तमान में 2300 से ज्यादा कैदी जेल में है बंद 

वहीं योग्यता की बात करें तो बीएसएफ कॉन्सटेबल जीडी भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार, आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण किया होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2021 को 18 वर्ष से कम और 23 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदावरों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गयी है, अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

.

Constable (Tradesman) BSF `GROUP C` 2021-2022 by ishare digital on Scribd