All schools will remain closed till January 15

छात्रों के लिए खुशखबरी! प्रदेश में 15 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, सरकार ने किया ऐलान

All schools will remain closed till January 15: हरियाणा सरकार ने भी स्कूली छात्रों के लिए नए साल से विंटर वेकेशन का ऐलान कर दिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  December 26, 2022 / 01:40 PM IST, Published Date : December 26, 2022/1:38 pm IST

All schools will remain closed till January 15 : चंडीगढ़। पूरे देश में इस समय सर्द हवाओं ने अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है। चारों ओर ठंड का प्रकोप साफ तौर से देखा जा रहा है। कई राज्य शीतलहर की चपेट में आ चुके है। तो कहीं पर कई जिलों में तापमान माइनस डिग्री में पहुंच चुका है। मध्यप्रदेश, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, पंजाब, बिहार, हरियाणा, दिल्ली सहित कई राज्यों में बढती ठंड के प्रकोप से सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है। तो वहीं कई जगह पर स्कूलों के अवकाश की घोषणा की गई है। इसी बीच हरियाणा सरकार ने भी स्कूली छात्रों के लिए नए साल से विंटर वेकेशन का ऐलान कर दिया गया है। विंटर वेकेशन के साथ ही छात्रों की पढ़ाई डिस्टर्ब ना हो इसके लिए इन स्कूलों में 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंटस के लिए रेमेडियल क्लासेस आयोजित होंगी।

read more : “इश्क और जंग में सब कुछ जायज है” छुट्टी मनाने गए Boyfriend की जगह Girlfriend ने दी कॉलेज की परीक्षा, इस विश्वविद्यालय का मामला

All schools will remain closed till January 15 :  आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि हरियाणा सरकार ने सभी स्कूलों में 01 जनवरी से सर्दियों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने खुद स्कूलों के विंटर वेकेशन की घोषणा की है, इसके तहत प्रदेश के सभी स्कूल 01 जनवरी से 15 जनवरी 2023 तक बंद रहेंगे। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग, हरियाणा ने आदेश जारी कर दिया है। 9वीं से 12वीं के छात्रों की दस से दो बजे तक कक्षाएं लगेंगी, जिनमें अंग्रेजी, गणित व विज्ञान विषय की प्राथमिकता आधार पर तैयारी कराई जाएगी।

read more : 4th dose of covid vaccine: वैक्सीन की तीनों डोज लेने वाले भी नहीं है सुरक्षित! विशेषज्ञों ने दी चौथा डोज लगाने की सलाह

All schools will remain closed till January 15 : बता दे कि देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी 1 से 15 जनवरी तक छुट्टियां घोषित की गई है। इस संबंध में शिक्षा निदेशालय द्वारा पहले ही आदेश जारी किया जा चुका है, इसके तहत सरकारी और निजी स्कूलों में कक्षा 1 से 8वीं तक के छात्रों की 1 से 15 जनवरी 2023 तक सर्दी की छुट्टियां घोषित करने के निर्देश दिए गए हैं। वही नौवीं से बारहवीं के स्टूडेंट्स के लिए रेमेडियल क्लासेस और सीबीएसई बोर्ड प्रैक्टिकल एक्जाम, जो कि 1 जनवरी से प्रस्तावित हैं, जारी रहेंगे।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें