उत्तर सिक्किम में फंसे सभी पर्यटकों को बचाया गया |

उत्तर सिक्किम में फंसे सभी पर्यटकों को बचाया गया

उत्तर सिक्किम में फंसे सभी पर्यटकों को बचाया गया

:   Modified Date:  June 18, 2023 / 11:30 AM IST, Published Date : June 18, 2023/11:30 am IST

(फाइल फोटो के साथ)

गंगटोक, 18 जून (भाषा) उत्तर सिक्किम में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के चलते लाचेन और लाचुंग सहित अन्य इलाकों में फंसे सभी 2,464 पर्यटकों को शनिवार को बचा लिया गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

उत्तर सिक्किम के जिला अधिकारी (डीसी) हेम कुमार छेत्री ने बताया कि मौसम में लगातार हो रहे बदलावों और भूस्खलन के कारण व्यापक रूप से क्षतिग्रस्त सड़कों के मरम्मत के काम के मद्देनजर पर्यटकों को खूबसूरत जिले का दौरा करने के लिए कोई नया ‘परमिट’ जारी नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि फिलहाल सभी 2,464 फंसे हुए पर्यटकों को बचा लिया गया है।

छेत्री ने बताया कि तीन दिन से हो रही मूसलाधार बारिश के बाद फंसे सभी 2,464 पर्यटकों को निकालने का काम शनिवार शाम पूरा हुआ।

उत्तर सिक्किम के जिला अधिकारी ने कहा कि सभी पर्यटकों और नामची कॉलेज के 60 छात्रों को अधिकारियों द्वारा वाहनों से अपने-अपने गंतव्य भेजा गया।

उन्होंने पर्यटकों को सफलतापूर्वक निकालने के लिए बीआरओ (सीमा सड़क संगठन), जीआरईएफ, आईटीबीपी (भारत तिब्बत सीमा पुलिस), सेना और जिले के अधिकारियों का शुक्रिया अदा किया।

छेत्री ने ‘पीटीआई-भाषा’ से फोन पर कहा, ‘‘मंगन चुंगथांग के बीच सड़कों की मरम्मत के कारण हमने फिलहाल उत्तर सिक्किम की यात्रा करने के लिए पर्यटकों को नये ‘परमिट’ जारी नहीं करने का फैसला किया है।’’

छेत्री ने कहा, ‘‘हमारी तत्काल प्राथमिकता भूस्खलन और भारी बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुई सड़कों को बहाल करना है। एक बार मार्ग बहाल हो जाने के बाद हम पर्यटकों को यहां आने की अनुमति देंगे।’’

भाषा

निहारिका पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers