Amarnath Yatra will start once again, because of this the administration

एक बार फिर शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, इस वजह से प्रशासन ने लगाई थी रोक

Amarnath Yatra will start once again : मौसम खराब होने से रोकी गई अमरनाथ यात्रा कल से फिर से शुरू हो जाएगी। श्रद्धालुओं का एक जत्था आज पहलगाम

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : July 15, 2022/10:54 pm IST

नई दिल्ली : Amarnath Yatra will start once again : मौसम खराब होने से रोकी गई अमरनाथ यात्रा कल से फिर से शुरू हो जाएगी। श्रद्धालुओं का एक जत्था आज पहलगाम पहुंच गया है। अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने बताया कि, अमरनाथ में आज मौसम स्थिर हो गया है कल सुबह से बालटाल और पहलगाम दोनों तरफ से पूरी यात्रा फिर से शुरू हो जाएगी। बोर्ड के मुताबिक आज दोपहर से शाम तक 10 हजार से अधिक यात्रियों ने बाबा बर्फानी के दर्शन किए और इस बार अब तक 1.7 लाख से अधिक यात्रियों ने दर्शन किए हैं।

यह भी पढ़े : 18 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में 40 रुपए की कटौती, महंगाई से आम आदमी को राहत देने इस देश की सरकार ने लिया फैसला 

खराब मौसम के कारण रोक दी गई थी अमरनाथ यात्रा

Amarnath Yatra will start once again : अमरनाथ की यात्रा खराब मौसम के कारण बालटाल और पहलगाम दोनों जगहों से रोक दी गई थी। बता दें कि पिछले दिनों अमरनाथ की गुफा के पास बादल फटने की बड़ी घटना में कई श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। प्रशासन ने अगली सूचना तक यात्रा पर रोक लगा दी थी। इस घटना के बावजूद इस यात्रा में शामिल हुए श्रद्धालुओं के उत्साह में कोई कमी नहीं आई है।

यह भी पढ़े : बिकिनी पर ट्रांसपेरेंट गाउन पहन कर इस एक्ट्रेस ने बिखेरा जलवा, वीडियो देख फैंस की उड़ी नींद 

यात्रियों ने की महबूबा मुफ्ती के बयान की निंदा

Amarnath Yatra will start once again : अमरनाथ में हुई दुर्घटना के बाद पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि, वो एक समिति द्वारा सिफारिश की गई संख्या से कहीं अधिक श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति देकर अमरानाथ यात्रा को ‘‘राजनीतिक मुद्दा’’बना रहे है। उन्होंने ये भी कहा था कि, पर्यावरण की परिस्थितियां एक दिन में अमरनाथ में पांच हजार से ज्यादा श्रद्धालओं को पवित्र गुफा के दर्शन करने की अनुमति नहीं देती। वहीं यात्रियों ने महबूबा मुफ्ती के इस राजनीतिक बयान की निंदा करते हुए कहा है कि ये आस्था का मामला है जो उन्हें यात्रा पर लाता है ना की किसी राजनीतिक मकसद से।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें…