Bad addiction of mobile: young man is unable to even recognize the family

मोबाइल की बुरी लतः परिवार वालों को भी नहीं पहचान पा रहा युवक, पांच दिनों से नहीं खाया खाना

मोबाइल की बुरी लतः परिवार वालों को भी नहीं पहचान पा रहा युवक : Bad addiction of mobile: young man is unable to even recognize the family

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : November 29, 2021/7:40 pm IST

नई दिल्लीः आज के दौर में मोबाइल हर किसी के जीवन का अहम हिस्सा बन गया है। इसके बिना लोग अपने आप को अधूरे महसूस करते है। लेकिन इसके कई नकारात्मक प्रभाव देखने के मिल रहा है। एक ताजा मामले में राजस्थान के एक युवक को मोबाइल की इस प्रकार लत लगी कि उन्होनें अपने परिवार वालों को नहीं पहचान पा रहा है। परिवार वालों ने युवक के अस्पताल में भर्ती कराया है।

Read more : अभिनेत्री अमीषा पटेल की बढ़ सकती है मुश्किलें, भोपाल जिला न्यायालय ने जारी किया वारंट

मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान के का रहने वाला 20 साल का अकरम बिजली बाइंडिंग का काम करता है। वह पिछले पांच दिन से सोया नहीं है। युवक के चाचा ने बताया कि पिछले एक महीने से वह अपना टाइम मोबाइल पर ज्यादा स्पेंड करने लगा था। कई बार तो ऐसा हो जाता था कि वह पूरी-पूरी रात मोबाइल पर लगा रहता था। उसकी लत इस कदर बढ़ गई थी कि उसने खाना-पीना तक छोड़ दिया था। अकरम की मां ने बताया कि जब वह उसे खाना देने जाती थीं तो वह खाने को बिस्तर पर गिरा देता था।

Read more : उर्फी जावेद ने अब पॉप स्टार को किया कॉपी, एलुमिनियम फॉयल की ड्रेस में आई नजर, यूजर बोले ‘सस्ती रिहाना’ 

युवक की यह हालत देखने के बाद घरवाले परेशान हो उठे। वह उसे लेकर चुरू के अस्पताल पहुंचे। यहां पर मनोचिकित्सक अब अकरम का इलाज कर रहे हैं। डॉक्टरों ने उसका सिटी स्कैन कराया है और अब उसके हिसाब से युवक का इलाज किया जा रहा है।

 
Flowers