बैंक कर्ज धोखाधड़ी: ईडी ने हैदराबाद की कंपनी के निदेशक को गिरफ्तार किया |

बैंक कर्ज धोखाधड़ी: ईडी ने हैदराबाद की कंपनी के निदेशक को गिरफ्तार किया

बैंक कर्ज धोखाधड़ी: ईडी ने हैदराबाद की कंपनी के निदेशक को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : February 10, 2022/5:07 pm IST

नयी दिल्ली, 10 फरवरी (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 370 करोड़ रुपये के कथित बैंक कर्ज धोखाधड़ी से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में हैदराबाद की एक कंपनी के निदेशक को गिरफ्तार किया है। ईडी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पीसीएच कॉर्पोरेशन लिमिटेड और पीसीएच समूह की अन्य कंपनियों के निदेशक बलविंदर सिंह को आठ फरवरी को गिरफ्तार किया गया था और बुधवार को हैदराबाद में धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया।

ईडी ने एक बयान में बताया कि अदालत ने सिंह को 23 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ईडी ने 370 करोड़ रुपये की कथित बैंक धोखाधड़ी से जुड़े धन शोधन के इस मामले को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की प्राथमिकी और आरोपियों के खिलाफ दाखिल आरोप पत्र का अध्ययन करने के बाद दायर किया था।

बयान के अनुसार, ‘‘सीबीआई के आरोप पत्र में यह आरोप लगाया गया है कि पीसीएच एजेंसी प्राइवेट लिमिटेड, पीसीएच लाइफस्टाइल प्राइवेट लिमिटेड, बलविंदर सिंह और अन्य ने पंजाब एंड सिंध बैंक, जॉर्ज टाउन शाखा, चेन्नई को गलत तरीके से नुकसान पहुंचाया। फर्जी दस्तावेज के जरिए उन्होंने ज्यादा मुनाफा दिखाकर धोखाधड़ी से क्रेडिट सुविधाओं का लाभ उठाया और कर्ज की रकम से हेरफेर की।’’

ईडी के बयान में कहा गया है कि बाद में सीबीआई द्वारा पीसीएच समूह की कंपनियों के खिलाफ दो और प्राथमिकी दर्ज की गई। ईडी ने कहा कि पीसीएच समूह की कंपनियों ने विभिन्न सार्वजनिक और निजी बैंकों से कर्ज लिया और उन्हें चुकाने में ‘‘नाकाम’’ रहीं।

भाषा आशीष मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers