Bihar ka Gaya Banega Corona ka Hotspot?

बिहार का ये शहर बनेगा कोरोना का हॉटस्पॉट? एक साथ मिले इस वेरिएंट के इतने नए मरीज

देश के कई एयरपोर्ट पर दूसरे देशों से आने वाले करीब 11 यात्रियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की गई है! BF.7 Variant in Gaya

Edited By :   Modified Date:  December 27, 2022 / 03:12 PM IST, Published Date : December 27, 2022/3:11 pm IST

बोधगया: BF.7 Variant in Gaya चीन सहित दुनिया के कई देशों में कोरोना का कोहराम लगातार जारी है। इन देशों में रोजाना करोड़ों नए संक्रमितों की पुष्टि हो रही है। वहीं, हालात को देखते हुए भारत सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है और देश भर के स्कूलों में कोरोना की तैयारियों को देखने के लिए मॉक ड्रील करवा रही है। वहीं, दूसरी ओर देश के कई एयरपोर्ट पर दूसरे देशों से आने वाले करीब 11 यात्रियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की गई है। बताया जा रहा है कि ये सभी लोग आगामी दिनों में गया में होने वाले तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा के कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि गया कोरोना का हॉटस्पॉट बन सकता है। बता दें कि कोरोना वायरस की पहले आई लहरों में राजधानी पटना में स्थिति सबसे ज्यादा खराब रही थी। पटना के कई इलाके हॉटस्पॉट बने थे।

Read More: शीतलहर की चपेट में आया ये जिला! दो दिन तक रहेंगे सभी स्कूल बंद, कलेक्टर ने दिए आदेश

BF.7 Variant in Gaya मिली जानकारी के अनुसार बोधगया में धर्मगुरु दलाई लामा का टीचिंग प्रोग्राम 29, 30 और 31 दिसंबर को आयोजित होना है। इसमें भाग लेने के लिए कई देशों से करीब 20 हजार श्रद्धालु यहां पहुंच चुके हैं। आयोजकों के मुताबिक, इसमें देश-विदेश से 60 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं के भाग लेने की उम्मीद है। इससे प्रशासन की चिंता और चुनौती काफी बढ़ गई है।

Read More: कलयुगी भाई ने बहन को उतारा मौत के घाट, खौफनाक हैं हत्या की ये वारदात, जानकर कांप उठेगी रूह 

गौरतलब है कि गया एयरपोर्ट निदेशक बंगजीत साहा ने बताया कि हवाई अड्डे पर यात्रियों की रैंडम जांच की जा रही है। इस दौरान बीते दो दिनों में अब तक 11 विदेशी नागरिक पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें से सोमवार को 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिनमें ताइवान के 3, थाईलैंड के 2 और म्यांमार के दो नागरिक शामिल हैं। रविवार को जिन चार विदेशियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, उनमें थाईलैंड के 3 और म्यांमार का एक व्यक्ति शामिल था। सभी संक्रमितों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए पटना स्थित आईजीआईएमएस में भेजे गए हैं।

Read More: नए साल के महीने में होगी त्यौहारों की भरमार, देखें जनवरी 2023 कैलेंडर व्रत एवं त्यौहार

दूसरी ओर, राजधानी पटना में भी कोरोना का एक केस मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। यहां एक मरीज की कोरोना रिपोर्ट रविवार देर रात पॉजिटिव आई। सोमवार की इसकी पुष्टि हुई। मरीज का सैंपल दुल्हन बाजार इलाके से लिया गया था, जो एम्स में जांच के लिए भेजा गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसका सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए आईजीआईएमएस भेज दिया गया है, जिसकी रिपोर्ट का इंतजार है।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक