भाजपा की पहली लिस्ट आज हो सकती है जारी, पार्टी कर सकती है 172 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

भाजपा की पहली लिस्ट आज हो सकती है जारी, पार्टी कर सकती है 172 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

: , January 14, 2022 / 11:25 AM IST

लखनऊ, यूपी। विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी आज अपनी पहली लिस्ट जारी कर सकती है। बता दें कि यूपी के उम्मीदवारों के चयन के लिए दिल्ली में गुरुवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों पर मुहर लगी थी।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

यूपी में सात चरणों में होगा विधान सभा चुनाव
बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस बार 403 विधान सभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी। यूपी में विधान सभा चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। इसके बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण में 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें तथा अंतिम चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा।

पढ़ें- भारत के लिए UN की चेतावनी.. पिछले साल डेल्टा ने जैसा कहर बरपाया, वैसा फिर हो सकता है

पार्टी कर सकती है 172 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

भारतीय जनता पार्टी आज यानी मकर संक्रांति के दिन उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है, जिसमें 172 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जाएगी।

पढ़ें- आयकर विभाग ने 10 जनवरी तक जारी किए 1.54 लाख करोड़ रुपए से अधिक के रिफंड

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक गुरुवार को दिल्ली में हाइब्रिड तरीके से हुई, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। कोरोना संक्रमण को देखते हुए चुनाव समिति की बैठक हाइब्रिड तरीके से कराई गई। बैठक के दौरान गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा समेत कई नेता भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में मौजूद रहे।

पढ़ें- रायपुर एयरपोर्ट से आज भी 8 फ्लाइट रद्द, इंडिगो की 6 और विस्तारा की 2 उड़ानें कैंसिल

19 जनवरी को होगी CEC की अगली बैठक
बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समितिकी अगली बैठक 19 जनवरी को हो सकती है, जिसमें अगले 4 चरण के उम्मीदवारों के नामों पर मंथन होगा। इस बैठक में विधान सभा की 231 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जा सकता है।

आप भी मकान लेने की सोच रहे है तो क्लिक करें>https://forms.gle/as7rp5ewNoyJ6xJr7